खेल की खबरें || अजीत अगरकर, शेन वॉटसन ने दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने घोषणा की कि टूर्नामेंट के 2023 सीज़न में टीम के नौवें स्थान पर रहने के लगभग एक महीने बाद सहायक कोच अजीत अगरकर और शेन वॉटसन ने टीम छोड़ दी है। फ्रैंचाइज़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा,“यहां आपको घर बुलाने के लिए हमेशा एक जगह होगी। अजीत और वॉटो, आपके योगदान के लिए धन्यवाद। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

अगरकर फरवरी 2022 में सहायक कोच के रूप में फ्रेंचाइजी में शामिल हुए, जिसके एक महीने बाद वॉटसन आए। दिल्ली में अपने समय के दौरान, फ्रैंचाइज़ी 2022 और 2023 सीज़न में प्लेऑफ़ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुई। अगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 मैच खेले हैं और 2007 में पहली पुरुष टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे।

अगरकर की दिल्ली से विदाई ऐसे समय में हुई है जब कई रिपोर्टों से पता चला है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर पिछले मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के फरवरी में इस्तीफे के बाद पांच सदस्यीय सीनियर पुरुष चयन समिति में खाली हुए एक स्थान को भरने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

आईपीएल 2023 में चोटिल ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली 14 में से केवल पांच मैच ही जीत सकी और टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर रही । आईपीएल 2022 में दिल्ली पांचवें स्थान पर रही थी और प्लेऑफ से बाहर हो गई। दिल्ली के सह-मालिक पाथ जिंदल ने 14 जून को कहा था कि फ्रेंचाइजी ने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के साथ अगले साल के आईपीएल के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

जिंदल ने उस वक्त ट्वीट किया था, “अगले साल के @आईपीएल की तैयारी यहां @डेल्हीकैपिटल्स पर चल रही है, @एसगांगुली99 और @रिकीपोंटिंग के साथ हम प्रशंसकों को आश्वस्त करते हैं कि किरण और मैं उस स्थान पर वापस जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जहां हम इस फ्रेंचाइजी को चाहते हैं और यह सबसे ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *