दक्षिण दिनाजपुर : भारतीय मुद्रा के साथ बीएसएफ के हत्थे चढ़ा तस्कर

दक्षिण दिनाजपुर। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के रायगंज सेक्टर के अंतर्गत 61वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) भीमपुर के सीमा प्रहरियों ने एक भारतीय नागरिक को भारी मात्रा में भारतीय मुद्रा के साथ पकड़ा है। पकड़े गए भारतीय नागरिक का नाम अनुप घोष है। बीएसएफ ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, अनुप घोष को सीमा प्रहरियों ने मोटरसाइकिल के साथ पतिराम-हिली राजमार्ग पर पकड़ा।

जब उसकी गहन तलाशी ली तो उसके पास से 20 लाख से अधिक भारतीय मुद्रा बरामद हुआ। आरोपित ने भारतीय मुद्रा को अवैध रूप से अपने शरीर में एक बेल्ट में छुपा रखा था। पकड़े गए आरोपित को बरामद अवैध भारतीय मुद्रा व मोटरसाइकिल के साथ आगे की कार्रवाई के लिए हिली थाने को सौंप दिया गया है।

सिलीगुड़ी में सरकारी वाहन से लाखों का प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, दो गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और प्रधान नगर थाने की पुलिस ने सरकारी बोर्ड लगे एक चार पहिया वाहन से लाखों रुपये की प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त की है। इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों के नाम दुलाल चौधरी (40) और दिलीप दास ( 46) है। दोनों इस्लामपूर के निवासी हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसओजी और प्रधान नगर थाना की पुलिस ने बुधवार देर रात चम्पासरी स्थित सर्किट हाउस इलाके में अभियान चलाया। इस दौरान संदेह के आधार पर पश्चिम बंगाल सरकार की बिजली विभाग का बोर्ड लग एक सफेद रंग की चार पहिया वाहन को रोका।

जब वाहन की तलाशी ली तो सात कार्टून प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद हुआ। जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 5 लाख रुपये से अधिक है। जिसके बाद तस्करी के आरोप में पुलिस ने दुलाल और दिलीप को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब पता लगा रही है कि वाहन में बिजली विभाग का बोर्ड तस्करी के लिए लगाया गया है या यह वाहन बिजली विभाग की है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *