Girl

दक्षिण दिनाजपुर : चोरी-छिपे दवा खाकर गर्भपात का प्रयास, मौत

दक्षिण दिनाजपुर। ग्रामीण चिकित्सक की सलाह पर गर्भपात की दवा लेने से तीन माह की गर्भवती महिला की मौत हो गई है। मृतक का नाम बिलकिस बीबी (31) है। वह जिले के तपन थाने के हजरतपुर ग्राम पंचायत की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात को जब बिलकिस बीबी की तबीयत बिगड़ी तो उसे परिवार वाले बालुरघाट जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बुधवार को बालुरघाट थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, बिलकिस बीबी के दो बच्चे हैं। पति बाबू सरकार पेशे से प्रवासी मजदूर है। वह डेढ़ माह पहले गोवा में काम करने गया था। कुछ सप्ताह पहले पत्नी की बीमारी की खबर पाकर घर आये थे।

बिलकिस बीबी के बड़ी बेटी नौवीं कक्षा में पढ़ रही है। जबकि बेटा करीब एक साल का है। ऐसे में तीन महीने पहले वह दोबारा गर्भवती हो गई। कुछ दिन पहले ही उन्हें मामला समझ में आया था। इसके बाद बिलकिस ने पति से इस मामले पर बात कर गर्भपात कराने का फैसला किया।

जिसके बाद उन्होंने स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक को दिखाकर गर्भपात की दवा खाना शुरू किया। गर्भपात की गोलियां लेने के बाद वह बीमार पड़ गई। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले वह इतनी बीमार हो गई थी कि उन्हें गंगारामपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि लोक-लाज के डर से बिलकिस बीबी ने अस्पताल में प्रेगनेंसी की बात पूरी तरह छुपा ली। थोड़ा ठीक होने पर अस्पताल से बुधवार को छुट्टी दे दी गई। इधर, घर पहुंचने पर रात होते ही बिलकिस बीबी एक बार फिर बीमार पर हो गई। हालत बिगड़ने पर बिलकिस बीबी को इलाज के लिए परिवार वाले बालुरघाट जिला अस्पताल ले गए।

जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिलकिस बीबी की मौत से परिवार सहित इलाके में मातम छा गया है। बालुरघाट थाने की पुलिस ने जानकारी दी है कि शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। यदि कोई शिकायत मिलेगी तो पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *