नवरात्र के कुछ अचूक उपाय!

वाराणसी । नवरात्र का त्योहार 9 दिनों तक मनाया जाता है और ये 9 दिन बहुत शुभ माने जाते हैं। कहा भी जाता है कि जो शुभ काम आप साल के किसी और दिन ना कर पाएं और वो नवरात्र के इन 9 दिनों में करें तो जरूर पूरा होता है और कोई रुकावट भी नहीं आती, लेकिन हम आपको कुछ अचूक टोटके और उपाय बता रहे हैं जिनकी मदद से आप ना सिर्फ धन, सुख और तरक्की पा सकते हैं बल्कि अपने जीवन के कष्टों को भी दूर कर सकते हैं।

धन लाभ के लिए :
* पीपल के पत्ते पर राम लिखें और उस पर कुछ मीठा रखकर हनुमान मंदिर में चढ़ाएं। इससे धन लाभ होगा। इसके अलावा भगवान शिव को रोजाना सुबह चावल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। इससे भी आपको धन लाभ होगा।
* नवरात्र के दौरान घर की चौखट पर नीबू बांध दें। ये टोटका ना सिर्फ आपको और आपके घर को बुरी नजर से बचाएगा बल्कि आपके स्वास्थ्य को भी ठीक रखेगा।
* नवरात्र में जरूरतमंदों और गरीबों को काले तिल दान करें इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपके घर भी धन की वर्षा होगी।
* इन दिनों में कन्या को लाल कपड़ा भेंट करे, इससे आपके सम्मान में वृद्धि होगी।
* मनपंसद वर चाहिए तो उसके लिए भी उपाय है। नवरात्र के दौरान आस-पास के भगवान शिव के मंदिर में जाए और वहां देवी पार्वती और शिव की मूर्ति पर जल और दूध चढ़ाए। इसके बाद फूल, चंदन, धूप, दीप और नैवेद्य से पूजा करें।

अब पार्वती और भगवान शिव के बीच मौली से गठबंधन करें। इसके बाद लाल चंदन की माला से नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार उच्चारण करें
हे गौरी शंकरार्धांगी। यथा त्वं शंकर प्रिया।
मुझे इतना शुभ, प्रिय शायद ही कभी मिला। ऐसा 3 महीने तक करें जिसके बाद आपको वर आपकी पसंद के अनुसार मिल जाएगा।

* आमतौर पर लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं कि वो नवरात्र में कौन सा रंग धारण करें। अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है तो आप लाल रंग के कपड़े ही धारण करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
* नवरात्र के दौरान कुछ भी काले रंग का पहनने से बचें क्योंकि ये आपको और ज्यादा खर्चीला बना देगा।
* अगर आपके घर में धन नहीं टिक रहा है तो इसके लिए यह उपाय करें नवरात्र के किसी भी दिन सुबह नहाने के बाद एक साफ कपड़े पर मोती शंख रखें और फिर इस मंत्र का जप करें
श्रीं ह्लीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:’।
तीन माला जाप करे और फिर देखिये।

529f498f-1062-45bf-a8f2-80336e59640d
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे
ज्योतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *