Social News : सप्ताह भर चला लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट का सेवा कार्य, 130 से अधिक लोगों ने किया रक्तदान, 867 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Kolkata Hindi news : लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट की ओर से दिनांक 24/12/2023 से 31/12/2023 तक पूरे सप्ताह सेवा कार्य किया गया। इस क्रम में रविवार को हावड़ा तरुण समिति एवं लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का अयोजन किया गया। इस सेवा कार्य में राज्य सरकार के मंत्री अरूप राय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। लायन अशोक सुराना पीडीजी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस प्रोग्राम में लायन संजय बजाज लायन प्रकाश मुन्दडा की उपस्थिति रही पूरे सप्ताह की बात करें तो इस दौरान 130से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। वहीं, 867 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का लाभ उठाया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट एवं टेंगरा शिव एथलेटिक क्लब के संयुक्त तत्वावधान में विगत रविवार को कोलकाता में एक वृहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसके अलावा कोलकाता के प्रतिष्ठित डॉक्टरों की देखरेख में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। रक्तदान शिविर में दो ब्लड बैंक की निगरानी में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ था।

इन दोनों शिविरों का उद्घाटन जिला गवर्नर लायन कनक दुगड़ ने किया। इस सेवा कार्य के सफल अयोजन में विशिष्ट अतिथि लायन अमित कुमार बोथरा भूतपूर्व ज़िला गवर्नर ने अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर लायन संजय बजाज, लायन प्रकाश मुन्दडा की उपस्थिति सराहनीय रही।

लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट द्वारा कंबल वितरण

कोलकाता। शहर के जानेमाने संगठनो में से एक लायंस क्लब कोलकाता वेस्ट ने 28 दिसंबर, गुरुवार को बंगाल जुट मिल हावड़ा के निकट, सायं 6 बजे ज़रूरतमंद लोगों में कंबल वितरित किया।

सर्दियों के बचाव हेतु डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन कनक दुगड की उपस्थिति में यह सेवा कार्य संपन्न हुआ। इस मौके पर लायन किशोर राठी ,लायन प्रकाश मूंदड़ा ,लायन उमा अग्रवाल , लायन मीना राठी ,लायन कुसुम मुंदडा की उपस्थिति सराहनीय रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *