नूंह हिंसा में छह लोगों की मौत, 116 गिरफ्तार: सीएम खट्टर

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि नूंह में हिंसा के कारण छह लोगों की मौत हो गई है और इस मामले में 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि मृतकों में होम गार्ड के दो जवान और चार आम नागरिक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। उनमें से 14 कंपनियां नूंह में तैनात की गई हैं, जहां कोई नई घटना सामने नहीं आई है।

उन्होंने कहा, “हिंसा करने वालों की जल्द ही पहचान कर ली जाएगी।” राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया को बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। “हमने हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां और केंद्रीय बलों की 20 कंपनियां तैनात की हैं। हम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रहे हैं। अब तक 41 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। अकेले नूंह में 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा पर खट्टर से बात की।

मुस्लिम बहुल नूंह जिले में दो समूहों के बीच झड़प देखी गई। पुलिस ने कहा कि लड़ाई तब शुरू हुई जब विश्व हिंदू परिषद की ‘बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा’ को नूंह में खेड़ला मोड़ के पास एक समूह ने रोक दिया और जुलूस पर पथराव किया गया। कुछ पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये। इसके बाद मंगलवार को गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके में दुकानों में आग लगा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *