Mohammed-Siraj

सिराज की चेतावनी, इंग्लैंड के बैजबॉल खेलने पर दो दिन में खत्म होगा मैच

हैदराबाद : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का मानना है कि इंग्लैंड की बहुचर्चित ‘बैजबॉल’ शैली भारतीय हालात में कारगर साबित नहीं होगी और अगर वे इसे आजमाते हैं तो मैच दो दिन के भीतर ही खत्म हो जायेगा।

‘बैजबॉल’ आक्रामक बल्लेबाजी की इंग्लैंड की रणनीति है जिसे मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के उपनाम ‘बैज’ से बनाया गया है। पिछले साल इंग्लैंड को इससे काफी सफलता मिली लेकिन समान रूप से टर्न और उछाल लेने वाली भारतीय पिचों पर इसकी असल परीक्षा होगी।

सिराज ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा,” इंग्लैंड अगर भारतीय हालात में बैजबॉल खेलता है तो मैच डेढ या दो दिन में खत्म हो जायेगा । हर गेंद को पीटना आसान नहीं होता क्योंकि कई बार गेंद टर्न लेती है और कई बार सपाट पड़ती है।”

”यहां बैजबॉल शायद नजर नहीं आये। अगर फिर भी वे ऐसे खेलते हैं तो हमारे लिये तो अच्छा ही होगा । मैच जल्दी खत्म हो जायेगा। पिछली बार उनके भारत दौरे पर मैच जल्दी खत्म हो गए थे। मैने 2021 की उस श्रृंखला में दो मैच खेले थे।

पहली पारी में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के विकेट लिये थे। इस बार भी मेरा लक्ष्य रनों पर रोक लगाने का होगा। संयम के साथ गेंदबाजी करनी होगी। मैं नयी गेंद से गेंदबाजी करता हूं तो लाइन और लैंग्थ समान रहती है।

सफेद या लाल गेंद किसी से भी खेलूं, मेरी शैली नहीं बदलती। नयी गेंद से स्विंग नहीं मिलती तो लैंग्थ में बदलाव करने होते हैं। मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। निरंतरता से ही विकेट मिलते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *