मदर्स डे पर सॉन्ग ‘ चेहरा सलोना ‘ के जरिए माताओं को सम्मान देंगे गायक अनुराग मौर्य

बॉलिवुड के उभरते हुए सिंगर अनुराग मौर्य इस साल मदर्स डे के मौके पर अपने एक खास गाने के जरिए माओं को सम्मान देंगे। इस सॉन्ग ‘ चेहरा सलोना ‘ को ज़ुहैब ख़ान ने लिखा है और इसका संगीत भी दिया है। अनुराग ने सोशल मीडिया पर इसका पोस्टर शेयर कर इस बारे में जानकारी फैन्स के साथ साझा की है।

गाने के बारे में बात करते हुए अनुराग ने कहा, ‘यह सही कहा गया है कि भगवान हर जगह पर नहीं होता इसलिए उसने मां को बनाया है और यह गाना इसी सार को प्रदर्शित करता है। जब मैंने पहली बार इस गाने के बोल सुने तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए और मुझे अपनी मां के साथ बिताए बचपन के दिन याद आ गए। इस गाने में कई काफी इमोशनल लाइनें हैं।’

यह गाना मदर्स डे के मौके पर रिकॉर्ड लेबल म्यूज़िक फितूर द्वारा यूट्यूब एवं अन्य सभी डिजिटल ऐप्स पर रिलीज किया जा रहा है। गाने को लिखने वाले गीतकार ज़ुहैब ने कहा, ‘मैं जब इस गाने को लिख रहा था तो अपनी मां की पुरानी यादों में खो गया। उन्होंने हमेशा मुझे प्यार और सहारा दिया है। मैंने इस गाने के बोल उन्हीं को समर्पित किए हैं और उम्मीद है कि उनके चेहरे पर वही मुस्कान आ जाएगी जो वह हर दिन मेरे चेहरे पर लाती हैं।’

अनुराग मौर्य के अब तक 25 से ज्यादा एल्बम विभिन्न म्यूज़िक कंपनियों से रिलीज़ हो चुके हैं जिनमे टी-सिरीज़, म्यूज़िक फ़ितूर, B4U, सोनोटेक, रेड रिबन, देसी बॉक्स म्यूज़िक आदि शामिल हैं। पिछले वर्ष बॉलीवुड की मेलोडी क्वीन कही जाने वालीं प्रसिद्ध गायिका अलका याग्निक के साथ भी उनका एक गाना “रूह की मौजूदगी” रिलीज़ हुआ था।

अभी हाल ही में B4U म्यूज़िक से उनका एक बहुत ही रोमांटिक गीत “तेरी आंखों से” रिलीज़ हुआ है जिसने बहुत ही कम समय में लोगों के दिलों में जगह बना ली है। गायक एवं संगीतकार अनुराग मौर्या का जन्म 13 सितंबर 1992 में उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में हुआ लेकिन उनका बचपन कोलकाता में बीता। बालीगंज फाड़ी स्थित एम. जी. रूंगटा एकेडमी से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की।

बचपन से ही उनका सपना एक प्लेबैक सिंगर बनने का था और अपने इन्ही सपनों को पूरा करने के लिए उन्हें बहुत परिश्रम किया। पहली प्रसिद्धि कोलकाता के स्थानीय टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले एक रियलिटी शो “स्टार ऑफ़ कोलकाता” से मिली। इसके बाद वह अपने सपनों को साकार करने सपनों की नगरी ” मुंबई” पहुंच गए। जहां उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो “भारत की शान” से की। जिसके जज संगीतकार इस्माइल दरबार और गायिका उषा उत्थुप थीं।

पहली सफलता उन्हें वर्ष 2016 में तब मिली जब बतौर गायक उनका पहला एल्बम “मेरी मंजिल” रिलीज़ हुआ। जिसका संगीत उर्मिला वरु ने दिया। इसके बाद अनुराग मौर्या ने उर्मिला वारु के संगीत निर्देशन में कई गीत गाये जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया। अब तक उनके कई मशहूर रोमांटिक एवं सैड सांग्स जैसे मेरे नैना , तेरे सिवा, तुम बिन , कुछ न बाकी रहा , क्यों हो गई जुदा, तेरी तलाश आदि लाखों लोगो के दिलों तक पहुँच चुकी है।

फिल्म “प्ले दिस” और “मॉल रोड दिल्ली” में अपनी आवाज़ दे चुके अनुराग मौर्य के आने वाले समय में कई एल्बम और फिल्मों के गाने रिलीज़ होने वाले हैं, जिनमे फ़िल्म कमांडो – 3 का सुपरहिट गीत “अंखियां मिलावंगा” के गीतकार साहिल सुल्तानपुरी का लिखा हुआ गीत भी शामिल है।

इसके अलावा अनुराग मौर्या इन दिनों वेब सिरीज़ “कहानीबाज़ – द स्टोरी टेलर” के टाइटल ट्रैक पर काम कर रहे हैं, जिसे लिखा है उन्हीं के छोटे भाई अनुपम मौर्य ने एवं संगीत उर्मिला वरु ने दिया है, निर्देशन जीतेन्द्र सिंह तोमर ने किया है और इसमें नज़र आएंगे कोलकाता के ही प्रख्यात अभिनेता नील सिवाल जो की इसके पहले भी अनुराग मौर्या के गीत “तेरी आँखों से” एवं “क्यों हो गई जुदा” में नज़र आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *