महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी में रजत जयंती पारिवारिक मिलन समारोह- 2024 संपन्न

‘’राष्ट्र प्रथम, विविधता को अपनाना, परिवारों को मजबूत बनाना’’ की वार्षिक थीम

दिल्ली। महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसाइटी ने रविवार, 18 फरवरी, 2024 को मेट्स, रोहिणी में बसंतोत्सव श्रंखला में एक और कार्यकर्म शिक्षा के छेत्र में उत्कृष्टता के 25 वर्षों की यात्रा का जश्न मनाने के लिए पारिवारिक मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। यह पारिवारिक एकजुटता और प्रेम की समरसता का उत्सव मनाने का एक जीवंत तरीका था। ”राष्ट्र प्रथम, विविधता को अपनाना, परिवारों को मजबूत बनाना’ की वार्षिक थीम के साथ, महाराजा अग्रसेन परिवार के सभी ट्रस्टि सदस्यों और कर्मचारियों के परिवारों ने पूरे कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गतिविधियों के साथ एक-दूसरे के बीच मजबूत सबंध बनाने का संकल्प लिया, जिससे सभी परिवारों के चेहरे पर मुस्कान आ गई और उन्हें जीवन भर का एक नया अनुभव मिला। रजत जयंती पारिवारिक मिलन समारोह 2024 वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित घटनाओं में से एक था। जैसे-जैसे हम जीवन के पथ पर आगे बढ़ते हैं, अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के साथ बंधन को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम की शुरुआत सोसाइटी के गीत राष्ट्र है प्रथम से हुई। एमएआईटी की निदेशक प्रो. डॉ. नीलम शर्मा, मैम्स की निदेशक डॉ. रजनी मल्होत्रा ढींगरा, एमऐबीएस के निदेशक प्रो. संजीव मरवाहा द्वारा डॉ. नंद किशोर गर्ग व उषा गर्ग, विनीत कुमार लोहिया कार्यकारी, एस.पी. अग्रवाल, संरक्षक सुरेंदर पल गुप्ता, एस.सी. तायल, रविंदर कुमार गुप्ता, ओ.पी गोएल, ज्ञान अग्रवाल, नरेश अग्रवाल वाइस चेयरमैन, एस.पी गोयल, जगदीश मित्तल, ज्ञान अग्रवाल, महासचिव टी.आर. गर्ग, संयुक्त महासचिव संजीव गोयल, रेनू गोएल, आकाश गोएल, दिव्या गोएल, मोहन गर्ग, सचिव सतीश गर्ग, अविनाश अग्रवाल, रजनीश गुप्ता को सह कोषाध्यक्ष विवेक गर्ग, ब्रजमोहन गर्ग, राकेश गर्ग, संजय गुप्ता, गणपत गोयल, पुरुषोतम गुप्ता, राजेश गुप्ता, राम निवास जिंदल, प्रवीण गुप्ता, सवंर अग्रवाल, सुरेश गुप्ता, आजीवन सहयोगी रवि हंस, किशन बेमड सहित गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित करने के साथ हुई।

इस अवसर पर सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंद किशोर गर्ग ने समाज के कल्याण की दिशा में काम करने के लिए अपने उत्साही ट्रस्ट सदस्यों तथा शिक्षकों व सहयोगी कर्मचारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि समाज में अस्पतालों और शिक्षा संस्थानो की स्थापना राष्ट्र निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि समाज में परोपकारी गतिविधियां समय की मांग हैं। उन्होंने उपस्थित सभी सदस्यों को श्रीराम मंदिर में श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी। अपने उद्भोधन का समापन करते हुए उन्होंने छात्रों को अपने वित्तीय संसाधनों का विवेकपूर्ण उपयोग करने और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

छात्रो की सांस्कृतिक टीम एफिनिटी और स्वराग बैंड के उत्कृष्ट और मनमोहक प्रदर्शन ने सभी का मन मोह लिया। हर्ष जोशी फैकल्टी एमएआईटी ने अपने मधुर गीतों से सभी को पुरानी यादों में ले गए, जिसके बाद श्री आयुष गोयल, फैकल्टी मैम्स ने श्रीराम पर एक आध्यात्मिक कविता सुनाई। अनुराग शर्मा और लक्ष्य को 500 रुपये के क्रैश पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अद्भुत अवसर को चिह्नित करने के लिए, मेट्स के खेल परिसर में फूड स्टॉल, गेम्स, तंबोला, लकी ड्रॉ और इंटरैक्टिव गतिविधियों का भी आयोजन किया जिसमें छोटे बच्चों के लिए टैटू बनाने व बड़ी उम्र के लोगो के लिए तंबोला जैसी हलचल भरी गतिविधियों आयोजित की गई और पुरस्कार भी बाटें जीतने वाले चेहरों पर मुस्कान आ गई। तंबोला में कई रोमांचक नकद पुरस्कार दिए गए और लकी ड्रा में विभिन्न विजेताओं ने एलसीडी टीवी, 50 ग्राम चांदी का सिक्का और सांत्वना पुरस्कार जीते। सभी प्रतियोगिताओं में सभी सदस्यों ने जमकर धमाल मचाया। यह रविवार की एक अद्भुत दोपहर थी जो खुशी, हँसी और खुशी से भरी थी। कुल मिलाकर, यह आयोजन एक जबरदस्त सफलता थी, जिसने उपस्थित लोगों को एक गतिशील और आकर्षक वातावरण में एक साथ लाया, जिसने सार्थक कनेक्शन और मूल्यवान अंतर्दृष्टि को बढ़ावा दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *