सिलीगुड़ी : हाथी के हमले में युवक घायल, अस्पताल में भर्ती

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकमे के नक्सलबाड़ी प्रखंड के हातीघिसा ग्राम पंचायत के मदनजोत इलाके में हाथी के हमले में एक युवक घायल हो गया। युवक का नाम चुमानस ( 28) है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह हाथियों ने इलाके में घुसकर कई मकान तोड़ दिए .घर टूटने की आवाज सुनकर जैसे ही चुमानस घर से बाहर निकला, हाथी ने उस पर हमला कर दिया। हाथी ने युवक को अपनी सूंड से उठा कर पटक दिया। नतीजतन, युवक के हाथ, पैर के साथ ही सीने में चोट लग गई। वह अस्पताल में भर्ती है।

सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष घायल युवक को देखने अस्पताल पहुंचे।अरुण घोष ने कहा कि इलाके में हाथियों का आना-जाना लगा रहता है। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे और वन विभाग युवक के चिकित्सा मुद्दों पर नजर रख रहे हैं।

प्रताड़ना के खिलाफ आशा कर्मियों ने निकाली रैली : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर आशा कर्मी व आईसीडीएस कर्मी घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। दूसरी ओर इन आशा कर्मियों ने आरोप लगाया है कि सर्वे के दौरान उन्हें तरह-तरह से मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके खिलाफ मंगलवार को पश्चिम बंगाल आशा कर्मी यूनियन ने सिलीगुड़ी में एक विरोध रैली निकाली।

रैली आज दोपहर को सिलीगुड़ी के बाघाजतिन पार्क से शुरू होकर विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करते हुए सिलीगुड़ी के एसडीओ कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई। आशा कार्यकर्ताओं ने यहाँ काफी देर तक प्रदर्शन किया। बाद में इन लोगों ने एसडीओ को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। संगठन की सचिव जय लोध ने मांग पूरी नहीं होने पर आने वाले दिनों में जोरदार आंदोलन करने की चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *