tea garden

सिलीगुड़ी : छह महीने से बंद चाय बागान खुला, काम पर लौटे श्रमिक

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ी। छह महीने से बंद राजगंज ब्लॉक के बंधुनगर इलाके का चाय बागान वाणी टी एस्टेट खुल गया है। बुधवार को श्रमिक नेता और मालिकों की उपस्थिति में बागान को खोला गया। जिसके बाद श्रमिकों में ख़ुशी देखी गयी। उल्लेखनीय है कि करीब छह महीने पहले पूजो बोनस के विवाद को लेकर वाणी टी एस्टेट को बंद कर दिया गया था।

परिणामस्वरूप, चाय बागान के सैकड़ों श्रमिकों की नौकरियां चली गई थी। इधर, तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के जलपाईगुड़ी जिला अध्यक्ष तपन दे की पहल पर गत सोमवार को जलपाईगुड़ी श्रम विभाग में त्रिपक्षीय बैठक की जिसमें बागान खोलने का निर्णय लिया गया।

इस संबंध में आईएनटीटीयूसी के जलपाईगुड़ी जिला अध्यक्ष तपन दे ने कहा कि कुछ गलतफहमी के कारण बागान को बंद कर दिया गया था। कई बैठकों के बाद आखिरकार सोमवार को जलपाईगुड़ी श्रम विभाग में त्रिपक्षीय बैठक में चाय बागान खोलने का निर्णय लिया गया।

मालिकों ने श्रमिकों को बकाया 15 प्रतिशत बोनस दो किश्तों में देने पर सहमति जताई है। वहीं, बागान के मालिक गौतम दत्ता ने कहा कि त्रिपक्षीय बैठकों के माध्यम से कुछ समस्याओं का समाधान किया गया। श्रमिकों का बकाया बोनस का भुगतान दो किश्तों में किया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *