सिलीगुड़ी : सड़क मरम्मत की मांग पर छात्रों ने किया सड़क जाम

सिलीगुड़ी : हालही में टैंकर की चपेट में आने से एनजेपी इलाके की वीआईपी रोड पर एक स्कूली छात्र की मौत हो गयी थी। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बदहाल सड़क को हादसे के लिए जिम्मेदार बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। वहीँ शुक्रवार को सड़क मरम्मत की मांग को लेकर इलाके के लोगों व छात्रों ने सड़क अवरोध कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वीआइपी रोड पर मध्यम से भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने एंव शीघ्र सड़क मरम्मत की मांग करते हुए सड़क जाम किया। विरोध प्रदर्शन में काफी संख्या में स्कूली छात्रों ने हिस्सा लिया।

अलीपुरदुआर : छात्रों ने की ट्रेन के स्टॉपेज को फिर से शुरू करने की मांग

अलीपुरदुआर । कोरोना के समय कालचीनी प्रखंड के हैमिल्टन गंज व कालचीनी स्टेशनों पर कई ट्रेनों का स्टॉपेज देना बंद कर दिया गया था। अब स्थिति सामान्य है लेकिन अभी भी कालचीनी व हैमिल्टन गंज स्टेशनों पर इन ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं दिया गया है। लॉकडाउन से पहले बामुनगात जाने वाली ट्रेनों का कालचीनी और हैमिल्टन गंज स्टेशनों पर स्टॉपेज होता था लेकिन फिलहाल बामुनगेट जाने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज यहाँ नहीं है। इस संबंध में कालचीनी के छात्रों ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के कारण बस व ऑटो का किराया बढ़ गया है। फिलहाल कालचीनी से जिला मुख्यालय अलीपुरद्वार जाने का किराया 50 रुपए है।

छात्रों ने कहा कि प्रतिदिन 100 रुपये किराया देना हमारे लिए मुश्किल है। अलीपुरद्वार विश्वविद्यालय और अलीपुरद्वार कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों ने कहा कि ट्रेन में सफर करना उनके लिए सुविधाजनक है, पर कई ट्रेनों का फिलहाल यहाँ कोई स्टॉपेज नहीं है। कंचनकन्या एक्सप्रेस हैमिल्टन गंज स्टेशन पर रुकती है और अब यह बहुत देर से आ रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में कालचीनी विधायक विशाल लामा ने कहा कि कल वह अलीपुरद्वार मंडल के डीआरएम से ट्रेन के ठहराव की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *