Siliguri News: किरण चंद्र श्मशान घाट का किया जा रहा सौंदर्यीकरण

  • मेयर गौतम देव ने किया दौरा, कहा- श्मशान घाट की सुरक्षा होगी मुक़्क़मल , बनेगा कैंटीन

Kolkata Hindi News, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी के किरण चंद्र श्मशान घाट को नया लुक देने की पहल मेयर गौतम देब ने की। मेयर की पहल पर श्मशान घाट की दूसरी भट्टी के साथ-साथ पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर को नए तरीके से बनाया जा रहा है। श्मशान घाट को आधुनिक पैमाने पर नया लुक मिलना शुरू हो गया है। राज्यसभा सांसद और नगर निगम के पैसे से किरण चंद्र श्मशान घाट का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। आज मेयर खुद इन कार्यों का जायजा लेने वहां पहुंचे।

उन्होंने कहा, ” किरण चंद्र श्मशान घाट में सुरक्षा की सबसे बड़ी कमी है. इसलिए यहाँ पुलिस कैंप को सीसीटीवी कैमरे से कवर किया जाएगा। मेयर गौतम देव ने कहा कि कैंटीन से लेकर बैठने की जगह तक सब कुछ बनाया जायेगा।” साथ ही उन्होंने बताया कि किरण चंद्र श्मशान घाट में प्रवेश मार्ग को चौड़ा कर नये तरीके से बनाया जायेगा।

श्रम मंत्री मलय घटक की मौजूदगी में चाय बागानों में न्यूनतम मजदूरी को लेकर बैठक आयोजित

चाय बागानों में न्यूनतम मजदूरी के मुद्दे पर सिलीगुड़ी के डागापुर स्थित श्रमिक भवन में न्यूनतम मजदूरी समिति की एक अहम बैठक आयोजित की गयी। मंगलवार को हुई इस बैठक में राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक मौजूद थे। बैठक के अंत में मंत्री ने कहा कि न्यूनतम वेतन समिति की यह 18वीं बैठक है। इस बैठक में ट्रेड यूनियनों के मालिक उपस्थित थे और उनके साथ चाय बागान की विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। 30 जनवरी को फिर बैठक है, उम्मीद है कि उस बैठक में न्यूनतम वेतन पर फैसला हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *