सिलीगुड़ी : पुलिस लॉक अप में आत्महत्या की कोशिश करने वाले शख्स की मौत

सिलीगुड़ी। लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस लॉक अप में आत्महत्या करने की कोशिश करने वाले शख्स को बचाया नहीं जा सका। 10 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच चले संघर्ष में आखिरकार उसने आज जिंदगी की जंग हार गया। सोमवार को उसकी मौत हो गयी मृत युवक का नाम अर्पण शंकर है। हालांकि वह मूल रूप से दार्जिलिंग का रहने वाला है, लेकिन शुरुआत से ही वह सिलीगुड़ी के गुरुंग बस्ती इलाके में रह रहा था। इस बीच युवक की मौत को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस प्रशासन सवालों के घेरे में आ गया है।

इस मामले में पुलिस की कथित लापरवाही के आरोप में खुद पुलिस कमिश्नर ने प्रधाननगर थाने के चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश पहले ही दे दिए हैं। कमिश्नर अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा युवक की मौत के बाद अब इस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है युवक को इसी महीने प्रधाननगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उसे चोरी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि 11 नवंबर की सुबह युवक ने लॉकअप में नाड़े से आत्महत्या करने का प्रयास किया। मामला प्रकाश में आने के बाद युवक को पहले सिलीगुड़ी जिला अस्पताल और फिर नर्सिंग होम ले जाया गया। इतने दिनों से वहां इलाज चल रहा था। हालांकि, उसे नहीं बचाया जा सका। पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘आज इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।’ उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना में आईसी समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *