सिलीगुड़ी : नशे की हालत में अत्याचार से परेशान होकर पिता ने की बेटे की हत्या

सिलीगुड़ी। लगभग हर रोज बेटे द्वारा नशे की हालत में गाली-गलौज से पिता परेशान रहता था। आखिरकार रविवार रात पिता आपे से बाहर हो गया। गुस्से में आकर पिता ने धारदार हथियार से बेटे की हत्या कर दी। घटना माटीगाड़ा थाना अंतर्गत निश्चिंतपुर चाय बागान इलाके की है। पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार का नाम कुटनू सबर (55) है। मालूम हो कि कुटनू सबर का बेटा विशाल सबर है। आरोप है कि विशाल हमेशा नशे की हालत में रहता था। आये दिन उसके माता-पिता के साथ मारपीट और झगड़ा होता रहता था।

आरोप है कि नशे की हालत में वह अपने पिता को पीटता था। जिससे कुटनु सबर गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद वह कल फिर से नशे में धुत हो गया और घर में अत्याचार करने लगा। उसी समय पिता ने धारदार हथियार से अपने बेटे का गला काट दिया। बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच सूचना पाकर माटीगाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बेटे की हत्या के आरोप में पिता को गिरफ्तार कर लिया। आज उसे सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

कॉलेज पाड़ा के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, लाखों का सामान राख

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के 17 नंबर वार्ड के कॉलेज पाड़ा के एक फ्लैट में देर रात भीषण आग लग गयी। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी। सबसे पहले स्थानीय लोगों ने उस चार मंजिला फ्लैट में आग लगी देखी। उस समय फ्लैट में कोई नहीं था। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना फ्लैट के मालिक और अग्निशमन विभाग को दी। फ्लैट के मालिक दौड़कर पहुंचे, दमकल की एक गाड़ी और सिलीगुड़ी थाने की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया गया। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह आग कैसे लगी। हालांकि, अग्निशमन विभाग का प्रारंभिक अनुमान है कि पूजा के घर में दीये या अगरबत्ती से यह घटना हुई होगी। इस घटना के कारण फ्लैट के लाखों के सामान जल गये, लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

खोये हुए 27 मोबाइल फोन बरामद कर पुलिस ने उनके मालिकों को सौंपाvlcsnap-2023-10-02-17h25m46s142

सिलीगुड़ी। माटीगाड़ा पुलिस को फिर बड़ी सफलता हासिल हुई। सोमवार को माटीगाड़ा थाने में एसीपी वेस्ट असीस पी सुब्बा की मौजूदगी में चोरी और खोए हुए मोबाइल फोन बरामद कर मोबाइल मालिकों को सौंप दिया गया। इस कार्यक्रम में कुल 27 लोगों को उनके खोये हुए मोबाइल फोन वापस किये गए। लंबे समय से बिना फोन के वे विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे थे और आज फोन वापस पाकर वे सभी काफी खुश हैं। फोन वापस पाकर सभी लोगों ने माटीगाड़ा थाने की पुलिस को धन्यवाद दिया।

उत्तर दिनाजपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 की हालत जर्जर, सड़क प्राधिकरण पर लोगों का फूटा गुस्सा

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर महकमा में पूर्णिया मोड़ से सोनापुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 की लगभग 80 किलोमीटर की हालत खराब है। मौजूदा मानसून के दौरान पिच की चादर निकल चुकी है और कई छोटे-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इससे वाहनों की आवाजाही में दिक्कत हो रही है। छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी अक्सर होती रहती हैं। कई लोगों की जान दुर्घटनाओं में चली गई।

वाहन चालकों से लेकर आम लोग तक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से नाराज हैं। उनकी मांग है कि जर्जर सड़कों की शीघ्र मरम्मत कराई जाए। इस्लामपुर के महकमा शासक मोहम्मद अब्दुल शाहिद ने उस सड़क के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से बात कर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अलीपुरद्वार के विभिन्न कुम्हार टोलियों में चल रही अंतिम तैयारीvlcsnap-2023-10-02-18h15m39s120

अलीपुरद्वार। दुर्गा पूजा का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। त्योहार में बस कुछ ही दिन और बचे हैं, फिर पूरे देश व विदेशों में बंगाल के निवासी मां दुर्गा के आगमन की खुशियां मनाएंगे। दुर्गा पूजा बंगाल का सबसे बड़ा त्योहार है। इसके लिए बंगाल के हर जिले, हर गांव में कुम्हार टोलियों में लगभग 2 महीने पहले से मूर्तियों का निर्माण शुरू हो गया है। जहां अब लगभग सभी मूर्ति कलाकार मूर्तियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं, वे खाना-पीना तक भूल गए हैं।

मां दुर्गा को सुंदर बनाने के लिए दिन-रात काम चल रहा है। मूर्ति की मिट्टी का काम लगभग अंतिम चरण में है। इसके बाद रंग-रोगन और साज-सज्जा का काम शुरू होगा। अलीपुरद्वार जिले के विभिन्न इलाकों के कुम्हारों को उम्मीद है कि इस बार उन्हें मूर्तियों के अच्छे दाम मिलेंगे। इस साल ऑर्डर अच्छा आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *