सिलीगुड़ी: अवैध निर्माण के खिलाफ चला नगर निगम का बुलडोजर

– ईस्टर्न बाइपास के दोनों तरफ के फुटपाथों को कराया कब्जा मुक्त
– भारी पुलिस बल के सामने टिक नहीं पाया व्यवसायियों का विरोध

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के फुटपाथों पर रोज कब्जा किया जा रहा है। व्यापारियों का एक वर्ग सड़क पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहा है। और यही कारण है कि सिलीगुड़ी शहर को हर दिन ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। छिटपुट हादसे भी हो रहे हैं। एक वर्ग के लोग सड़कों व फुटपाथ पर दुकानें भी बना रहे हैं। ऐसी ही एक घटना सिलीगुड़ी शहर के वार्ड नंबर 42 में हो रही है। भक्तिनगर थाने के सामने से आशीघर मोड़ तक ईस्टर्न बाइपास के दोनों तरफ सड़क पर दुकानें बैठ गयी हैं। कई दुकानदारों ने पक्की दुकानें बनाकर व्यवसाय भी शुरू कर दिया। मालूम हो कि स्थानीय सियासी दादाओं के दखल से इस सड़क पर कब्जा करने का धंधा चल रहा था। उन अवैध निर्माणों को तोड़ा गया।

सिलीगुड़ी नगर निगम ने यह अभियान बुधवार सुबह भक्तिनगर पुलिस स्टेशन चेकपोस्ट मोड़ से रॉय कॉलोनी मोड़ तक चलाया। भक्तिनगर थाना पुलिस के भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम ने इलाके में बुलडोजर चलाया। एक के बाद एक अवैध निर्माण तोड़े गए। इस कार्रवाई में नगर निगम को विरोध का सामना करना पड़ा, लेकिन पुलिस ने स्थिति को संभाला। लंबे समय से व्यवसायियों को सड़क छोड़ने का अनुरोध किया जा रहा था! लेकिन दिन पर दिन वे ईस्टर्न बाइपास के दोनों तरफ के फुटपाथों पर कब्जा कर धंधा करते रहे। अंत में बुलडोजर चला और सभी अवैध निर्माण तोड़े गए।

सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम और सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस शहर में ट्रैफिक जाम को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही शहर की रफ्तार तेज करने के लिए नगर निगम ने कड़े कदम उठाए हैं। शहर की विभिन्न गलियों से फुटपाथ की दुकानों को हटाने के लिए अभी से अभियान शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *