पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बने शुभमन गिल

नयी दिल्ली। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने कमाल कर दिया है। गिल पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। गिल के पास 830 अंक हैं। आजम से छह अधिक हैं। गिल सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद नंबर 1 वनडे बल्लेबाज रैंकिंग हासिल करने वाले चौथे भारतीय बन गए। 24 वर्षीय बल्लेबाज ने डेंगू के कारण विश्व कप के पहले दो मैच न खेलने के बाद 219 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ 92 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 रनों का योगदान दिया। टूर्नामेंट में छह पारियों में कुल 219 रन बनाए हैं। क्विंटन डी कॉक तीसरे स्थान पर हैं, उनके बाद विराट कोहली और डेविड वार्नर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज विश्व कप में अपने 10 विकेट के दम पर वनडे गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

श्रेयस अय्यर भी वनडे बल्लेबाजों की सूची में 17 स्थान की छलांग लगाकर कुल मिलाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान (तीन स्थान ऊपर 11वें) और अफगानिस्तान के समकक्ष इब्राहिम जादरान (छह स्थान ऊपर 12वें स्थान पर) अच्छी स्थिति में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *