नंदीग्राम में शुभेंदु ने कहा : लोगों ने किया था आंदोलन, ममता का कोई लेना देना नहीं, अगले साल अभिषेक जेल में होंगे

कोलकाता। वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को नंदीग्राम दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। हाईकोर्ट के आदेश अनुसार सुबह 8:00 उन्होंने नंदीग्राम के गोकुल नगर में रैली शुरू कर दी थी और इसके समापन पर संबोधन भी किया। इस दौरान नंदीग्राम आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को तृणमूल कांग्रेस हाईजैक करने की कोशिश करती रही है लेकिन हकीकत यह है कि नंदीग्राम का आंदोलन किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि आम लोगों का था। स्थानीय लोगों ने मिलकर बड़ा आंदोलन किया था। इससे ममता बनर्जी या किसी का कोई लेना-देना नहीं था। इसके बाद शुभेंदु ने कहा कि हमने इस इलाके से सीपीएम को साफ किया है और अब बुआ भतीजा (ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी) को भी साफ करेंगे। अगले साल भतीजा (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी) जेल में रहेंगे।

तृणमूल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बारे में खुलकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर किसी के पास यह अधिकार होता है कि वह अपना राजनीतिक दल बदल सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस के मुझे जितनी भी जिम्मेदारियां दी थी वह खुशी से नहीं बल्कि मजबूरी में देनी पड़ी थी। वे लोग मुझसे बहुत जलते थे लेकिन मैंने सभी जिम्मेदारियां छोड़कर 2020 के 19 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। नंदीग्राम आंदोलन से लेकर आज तक ऐसा कोई साल नहीं है जब मैं शहीद स्थल पर नहीं आया और शहीदों के परिवार से नहीं मिला। तृणमूल में तो कोई था ही नहीं उस आंदोलन से जुड़ा हुआ। अब वे बाहर से लोग लाकर इस दिवस को भी हाईजैक करना चाहते हैं लेकिन लोग उन्हें जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी पुलिस मुझे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं लेकिन लोकतंत्र किस तरह खतरे में है कि हाईकोर्ट के आदेश पर केंद्रीय बलों की सुरक्षा में यहां आकर शहीदों को श्रद्धांजलि देनी पड़ रही है। उल्लेखनीय है कि 16 साल पहले 2017 में 14 मार्च को यहां नंदीग्राम में पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं की फायरिंग में 14 ग्रामीणों की जान चली गई थी। उसके बाद से हर साल 14 मार्च को शहीद दिवस का पालन किया जाता है। पुलिस ने यहां शुभेंदु अधिकारी की जनसभा को अनुमति नहीं दी थी लेकिन हाई कोर्ट ने उन्हें सुबह 8:00 बजे से 10:00 बजे तक सभा की अनुमति दी थी। सुबह 11:00 बजे से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का कार्यक्रम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *