शुभेन्दु अधिकारी का राज्यपाल से ”चुनाव बाद हिंसा’ से प्रभावित स्थलों के दौरे का अनुरोध

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस से राज्य के उन क्षेत्रों का दौरा करने का बृहस्पतिवार को आग्रह किया जहां से ”चुनाव बाद हिंसा” की खबरें हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने बोस को पत्र लिखकर कहा कि यह पश्चिम बंगाल की संस्कृति बन गई है कि चुनाव परिणाम सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करते हैं।

उन्होंने कहा,” जैसा कि अब पश्चिम बंगाल के साथ पर्याय बन गया है, सत्तारूढ़ सरकार के गुंडे चार जून को आम चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसक हो गए हैं।”

भाजपा नेता ने राज्यपाल से उन क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया, जहां से ‘चुनाव के बाद हिंसा’ की खबरें आ रही हैं । साथ ही सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि किसी की जान न जाए और 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद हुई भयावह हिंसा की पुनरावृत्ति न होने पाए।

तृणमूल कांग्रेस के नेता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा को राज्य की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करना चाहिए। उन्हें नाटक बंद करना चाहिए क्योंकि संदेशखालि में उनकी साजिश ‘बेनकाब’ हो गई है।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि चुनाव के बाद राज्य में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल (सीएपीएफ) तैनात हैं लेकिन इन बलों का उपयोग ‘बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए नहीं किया जा रहा” जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ सरकार के ‘गुंडों’ द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *