शुभंकर शर्मा गोल्फ मेजर में शीर्ष 10 में स्थान हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बने

लंदन। शुभंकर शर्मा 151 साल पुराने ब्रिटिश ओपन में पहले गोल्फ मेजर में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले इतिहास में तीसरे भारतीय गोल्फर बन गए।  तूफानी और गीले मौसम में अपना चौथा और अंतिम राउंड खेल रहे शर्मा ने एक अंडर के स्कोर के साथ अपना काम पूरा किया और 8वें स्थान पर रहे। इस वर्ष रॉयल लिवरपूल गोल्फ क्लब में रोटेशन द्वारा खेले गए टूर्नामेंट के लिए उनका कुल स्कोर 279 था। उन्होंने पहले राउंड में शानदार तीन अंडर का स्कोर हासिल किया।

उनका चौथे राउंड का स्कोर एक अंडर 70 था, जैसा कि तीसरे राउंड में था।प्र तियोगिता में वह कुल मिलाकर पांच अंडर का था। ब्रिटिश ओपन के अलावा, गोल्फ में प्रमुख यूएस ओपन, यूएस मास्टर्स और यूएस पीजीए चैम्पियनशिप हैं। भारतीय गोल्फरों में पिछले दो शीर्ष 10 फिनिशर जीव मिल्खा सिंह और अनिर्बान लाहिड़ी हैं। दोनों ने यूएस पीजीए चैंपियनशिप में गौरव हासिल किया; पहला 2008 में और दूसरा 2015 में।सिंह संयुक्त 9वें स्थान पर रहे, जबकि लाहिड़ी संयुक्त 5वें स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता में वह कुल मिलाकर पांच अंडर का था।ब्रिटिश ओपन के अलावा, गोल्फ में प्रमुख यूएस ओपन, यूएस मास्टर्स और यूएस पीजीए चैम्पियनशिप हैं।भारतीय गोल्फरों में पिछले दो शीर्ष 10 फिनिशर जीव मिल्खा सिंह और अनिर्बान लाहिड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =