Parliament Monsoon Session: कांग्रेस सांसदों ने दोनों सदनों को स्थगन प्रस्ताव भेजा, मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से मणिपुर हिंसा को लेकर लगातार व्यवधानों का सामना कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस सांसदों ने संघर्षग्रस्त राज्य की स्थिति पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया
है। कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनिकम टैगोर और मनीष तिवारी ने पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस का प्रस्ताव दिया है।

जिसमें “चल रहे जातीय संघर्ष” के संबंध में चर्चा करने के लिए शून्यकाल, प्रश्नकाल और दिन के अन्य व्यवसायों को निलंबित करने के लिए कहा गया है।  मणिपुर हिंसा पर हंगामे के बीच 20 जुलाई को मानसून सत्र शुरू हुआ, विपक्ष ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से “सदन के अंदर और बाहर नहीं” बयान देने की मांग की।

इससे पहले शुक्रवार को, मणिपुर हिंसा और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आए एक हालिया डरावने वीडियो पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा और लोकसभा को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया था। मणिपुर में, वायरल वीडियो में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में पुरुषों की एक भीड़ द्वारा पकड़कर एक खेत में घसीटते हुए दिखाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *