कोपेनहेगन। डेनमार्क में कोपेनहेगन स्थित सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। पुलिस प्रमुख सोरेन थॉमसन ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।उसके पास से राइफल और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है।उन्होंने कहा कि हमले का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है , हालांकि इसे आतंकवादी कृत्य मानने से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

पुलिस का कहना है कि उनके पास ऐसे कोई संकेत नहीं है कि घटना में अन्य हमलावर भी शामिल थे। उन्होंने दुकान मालिकों से किसी भी वीडियो निगरानी फुटेज को सुरक्षित रखने का आग्रह किया है। डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस कठिन समय में उनके साथ एकजुट हैं।

इटली में ग्लेशियर का एक हिस्सा गिरने से पांच लोगों की मौत: पूर्वोत्तर इटली के डोलोमाइट आल्प्स में ग्लेशियर का एक हिस्सा गिरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। राहत एवं बचाव सेवाओं से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक घटना वाले इलाके में 15 लोग फंसे हो सकते हैं। डॉग हैंडलर्स की टीमों और पांच हेलीकॉप्टरों की मदद से संभावित पीड़ितों की तलाश की जा रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 12 =