शैल उत्सव : मंडलायुक्त ने किया मूर्तिकला का अवलोकन

लखनऊ। पिछले दिनों राजधानी के वास्तुकला एवं योजना संकाय, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय, टैगोर मार्ग कैम्पस में लखनऊ विकास प्राधिकरण के सहयोग से हुए आठ दिवसीय अखिल भारतीय समकालीन मूर्तिकला शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर में देश के पाँच राज्यों से आये दस मूर्ति कलाकारों द्वारा बहुत ही शानदार दस मूर्तिशिल्प का निर्माण किया गया।

शुक्रवार को मंडलायुक्त, लखनऊ डॉ. रोशन जैकब ने मूर्तिकला का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों की कृतियों की प्रशंसा की और लखनऊ विकास प्राधिकरण और वास्तुकला संकाय के इस संयुक्त प्रयास की सराहना की।

उन्होंने कहा कि इन मूर्तिशिल्पों को राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर स्थापित होने से लखनऊ में एक अद्भुत दृश्य बनेगा। आगे कहा कि ऐसे ही और कला शिविरों का आयोजन भविष्य में किया जाए जिसमे स्थानीय कलाकारों द्वारा और बड़े-बड़े आकारों में समकालीन मूर्तिशिल्प का निर्माण कार्य कराया जाए। इस प्रकार के मूर्तिशिल्पों से लखनऊ के सौंदर्यीकरण में एक नई कड़ी जुड़ेगी।

इस अवसर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार, डॉ. वंदना सहगल (शैल उत्सव की क्यूरेटर व अधिष्ठाता वास्तुकला एवं योजना संकाय), कोऑर्डिनेटर जुवैरिया कमरुद्दीन, मूर्तिकार अजय कुमार, मुकेश वर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 15 =