Sandeshkhali's absconding TMC leader Shahjahan Sheikh arrested

कोयला तस्करी में भी शामिल रहा है शेख शाहजहां : ED

Sheikh shahjahan coal scam, कोलकाता : संदेशखाली के कुख्यात अपराधी शेख शाहजहां के खिलाफ एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। ईडी की जांच में पता चला है कि शाहजहां कोयला तस्करी कारोबार से भी जुड़ा था।ईडी सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं को कोयला कारोबार में शाहजहां की संलिप्तता के सबूत मिले हैं।

आरोप है कि शाहजहां कोयले की खेपों से अवैध तरीके से टोल वसूलता था। शाहजहां और उसके दल को कोयले की आपूर्ति के लिए पैसे देने पड़ते थे। आरोप है कि वे उस पैसे को रंगदारी टैक्स के रूप में लेते थे। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की चार्जशीट में भी उनका जिक्र है।

इसके अलावा ईडी को पता चला है कि जमीन से जुड़े प्रत्येक डील में शाहजहां का हिस्सा होता था। ईडी का दावा है कि शाहजहां ने भ्रष्टाचार से 261 करोड़ रुपये कमाए है।

ईडी की जांच में उन पर जो आरोप सामने आए हैं उनमें से एक कोयला खनन का भी है। इसके अलावा, उन्होंने कथित तौर पर ग्रामीणों से कीमती सामान और नकदी भी छीन ली थी। आगे की जांच जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *