द हंड्रेड के एलिमिनेटर में नहीं खेलेंगी शेफाली वर्मा

लंदन। भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा बमिर्ंघम फिनिक्स के लिए ओवल इंविंसिबल्स के खिलाफ होने वाला द हंड्रेड का एलिमिनेटर मुकाबला नहीं खेल पाएंगी। वह भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए भारत लौट आई हैं। वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कैंप के लिए भारतीय टीम मंगलवार को बेंगलुरु में एकत्रित हुई और सभी खिलाड़ी अभी क्वारंटीन है, जो खिलाड़ी द हंड्रेड में भाग ले रहे थे वह भी इस कैंप में शामिल होंगे।

वर्मा जून की शुरूआत में इंग्लैंड पहुंची थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुई मल्टी फॉर्मेट सीरीज में काफी प्रभावित किया और उसके बाद वह जुलाई के मध्य से फिनिक्स के लिए खेल रहीं थीं। वहीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी स्मृति मांधना की टीम ने भी हंड्रेड के नॉकआउट चरण में क्वालीफाई कर लिया, लेकिन वह सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले अपने परिवार के संग कुछ समय बिताने के लिए स्वदेश लौट आई हैं।

वर्मा के लिए यह टूर्नामेंट मिला जुला रहा। वह केवल एक ही बार 25 से ज्यादा रन की पारी खेल सकीं, लेकिन इसमें उन्होंने 42 गेंद में नाबाद 76 रन बनाए और अपनी टीम को वेल्श फायर के खिलाफ जीत दिलाई। इसी पारी की वजह से उनकी टीम अगले चरण में पहुंच सकी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर टीम की साथी खिलाड़ियों के साथ एक फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा, “मैंने सच में इस ग्रुप के साथ खेलने का काफी लुत्फ लिया। दोस्ती और यादें हमेशा साथ रहेंगी। टीम को नॉकआउट चरण के लिए शुभकामनाएं।”

वहीं फिनिक्स की कप्तान एमी जोंस ने स्वीकार किया कि उनका जाना वाकई में बड़ी क्षति है, लेकिन टीम में इतनी गहराई है कि उनकी कमी महसूस नहीं होगी।
जोंस ने कहा, “सभी ने देखा कि वह वेल्श के खिलाफ कितना आक्रामक क्रिकेट खेल रही थी। उनका जाना बड़ी क्षति है, लेकिन हम खुशकिस्मत हैं कि हमारे पास मैरी केली, थिया ब्रूक्स और रिया फैकरल जैसी पावर हिटर्स हैं। इनको अभी मौका नहीं मिल पाया है, वह अनलकी रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *