Satrughan Sinha

शत्रुघ्न सिन्हा ने बांधे राहुल गांधी की तारीफों के पुल, टीएमसी में मची खलबली

कोलकाता। अभिनेता से नेता बने और आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शत्रुघ्न सिन्हा ने अदानी समूह के शेयरों की कीमतों में गिरावट से संबंधित संसद के पटल पर राहुल गांधी के भाषण की जबरदस्त प्रशंसा की है। शत्रुघ्न का राहुल के पक्ष में बयान उनकी अपनी पार्टी के लिए एक झटके के रुप में देखा जा रहा है। सिन्हा ने शुक्रवार को ट्विटर पर गांधी के जोरदार भाषण की जमकर तारीफ की। साथ ही सिन्हा ने इस मामले में गांधी द्वारा उठाए गए सवालों का उचित जवाब नहीं देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

सिन्हा ने ट्वीट में लिखा, हम सभी ने संसद में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1.5 घंटे लंबे भाषण को सुना, लेकिन दुर्भाग्य से इसमें सार की कमी थी और उन्होंने युवा आइकन राहुल गांधी द्वारा उठाए गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। सभी लोग राहुल गांधी की प्रशंसा कर रहे हैं। इसे अपनी समझ और ज्ञान के लिए देखें। जय हिन्द। उन्होंने उस संदेश के साथ अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी टैग किया।

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सिन्हा की टिप्पणियों से खुद को दूर करना शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा डॉ सांतनु सेन के अनुसार, सिन्हा की टिप्पणी उनकी व्यक्तिगत टिप्पणियां हैं और जरूरी नहीं कि इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के रुख को दर्शाती हों। सेन ने कहा, हमें कांग्रेस से बस इतना ही कहना है कि यह अच्छा है कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन किया, साथ ही नेतृत्व को पार्टी को एकजुट रखने का प्रयास करना चाहिए।

यह पहली बार नहीं है, जब राहुल गांधी के बारे में सिन्हा की तारीफ ने तृणमूल कांग्रेस को पेचीदगी में डाल दिया है। 9 जनवरी को, शत्रुघ्न सिन्हा ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि राहुल गांधी एक युवा आइकन हैं और एक गंभीर नेता के रूप में उभरे हैं और उन्होंने उस छवि को नष्ट की हैं, जिसे उनके विपक्ष ने उनके खिलाफ पेश करने की कोशिश की थी। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि भारत जोड़ो यात्रा के बारे में सिन्हा की प्रशंसा ने तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व के लिए असहजता पैदा कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *