फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता की मौत, पुलिस का साजिश से इनकार

कोलकाता : मशहूर फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता यहां अपने घर में रहस्मय परिस्थितियों में मृत पाई गई, जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह हत्या का मामला नहीं है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दत्ता(63) बृहस्पतिवार मध्य रात्रि दक्षिणी कोलकाता के ब्रॉड स्ट्रीट स्थित अपने घर के बाथरुम में मृत पाई गई थी। उन्होंने बताया, ‘‘दत्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई और यह हत्या का मामला नहीं है।’

’ उन्होंने बताया कि दत्ता की मौत मस्तिष्क में रक्त का प्रवाह रूकने के बाद हुई। मृतका के टखने पर चोट के निशान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगी मामूली चोट के चलते यह निशान है लेकिन इसका उनकी मौत से कोई लेना-देना नहीं। अधिकारी ने कहा, ‘‘यह उस चोट का निशान रहा होगा जो उन्हें हाल ही में लगी होगी। इसका उनकी मौत से कोई लेना-देना नहीं है। ’’ उनके इकलौते बेटे अमालिन दत्ता भी फैशन डिजाइनर हैं।

उन्होंने बताया कि परिवार के डॉक्टर ने यह पुष्टि की है कि उनकी मौत दिल का दौर पड़ने से हुई। अमालिन ने बताया, ‘‘ मां से बृहस्पतिवार सुबह से फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा था लेकिन हमने सोचा कि वह किसी काम से बाहर गई होंगी या मोबाइल नेटवर्क में कुछ समस्या होगी।’’ उन्होंने बताया, ‘‘ लेकिन उन्होंने शाम तक मुझे फोन नहीं किया। हमें कुछ अनिष्ट होने की आशंका हुई और उनके कमरे में गये।

हमने बाथरूम में जा कर देखा और पाया कि उनकी मौत हो चुकी है। ’’ इसके बाद पुलिस ने अस्वभाविक मौत का एक मामला दर्ज किया था और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया था। अमालिन बहुमंजिला इमारत के दूसरे हिस्से में रहते हैं और नाश्ते पर तथा रात्रिभोज के समय अपनी मां से मिला करते थे। बंगाली कवि अजीत दत्ता की बेटी शरबरी दत्ता ने पुरुषों के पारंपरिक परिधान डिजाइन करने को लेकर एक अलग पहचान बनाई थी।

उन्होंने परिधान में पारंपरिकता और आधुनिकता का अनूठा मिश्रण किया तथा रंगों को जीवंत रूप में पेश किया। फैशन उद्योग सूत्रों ने बताया कि उन्होंने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली से लेकर बंगाली अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी और गायक-संगीतकार अनुपम राय जैसी हस्तियों के लिये परिधान डिजाइन किये थे। उन्होंने एक ब्रांड स्थापित किया जिसकी कई दुकानें शहर में हैं। फैशन उद्योग के लोगों ने उनकी मौत पर शोक जताया। वहीं, अदाकारा रितुपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि दत्ता की मौत ने उन्हें झकझोर कर रख दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 18 =