बंगाल में तृणमूल के लिए प्रचार करेंगे शरद पवार

कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021 : महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस-सेना-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अगले हफ्ते होली के बाद तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। उन्हें एमवीए की तरफ से पश्चिम बंगाल में स्टार प्रचारक के रूप में नामित किया गया है। एनसीपी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पवार यहां जनसभा को संबोधित करेंगे और तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।

पवार के चुनाव प्रचार का पहला चरण तीन दिनों का होगा। कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने एनसीपी नेता को तृणमूल के लिए प्रचार नहीं करने के लिए पत्र लिखा है। इससे मतदाताओं तक गलत संकेत पहुंच सकता है क्योंकि कांग्रेस राज्य में वाम दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूपीए के अधिकांश सहयोगी दल कांग्रेस के बजाय तृणमूल का समर्थन कर रहे हैं। एनसीपी के अलावा, शिवसेना, जेएमएम और राजद ने पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल को अपना समर्थन दिया है। राज्य में तृणमूल और भाजपा के बीच भयंकर राजनीतिक लड़ाई देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *