शरद पवार बोले- ‘अजित के फैसले को समर्थन नहीं, तीन महीने में बदल जाएगी पिक्चर’

मुंबई। अजित पवार के महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद जारी अटकलों के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि अजित पवार को उन्होंने आशीर्वाद नहीं दिया है। शरद पवार ने कहा, ”मेरा उनके फ़ैसले को समर्थन नहीं है. मेरा आशीर्वाद उनके साथ नहीं है। अजित पवार, शरद पवार के भतीजे हैं। उनके आठ अन्य विधायकों के साथ बीजेपी-शिवसेना (एकनाथ गुट) सरकार में शामिल होने के बाद ये अटकलें भी लगाई जा रही थीं कि कहीं उनके इस कदम को शरद पवार का समर्थन तो हासिल नहीं है।

शरद पवार ने सोमवार को ऐसी अटकलों को सिरे से ख़ारिज किया। उन्होंने कहा, ”जो हो रहा है सब सत्ता के लिए हो रहा है। अजित पवार ने जो फैसला लिया है, वो उनका अपना है। ये पार्टी का फैसला नहीं है।” उन्होंने दावा किया कि अजित पवार जिन लोगों के समर्थन की बात कर रहे हैं, उनमें से कई नेता उनके संपर्क में हैं। पवार ने कहा कि अगले तीन महीने में पूरी पिक्चर बदल जाएगी।

शरद पवार आज सतारा के कराड में अपने राजनीतिक गुरु यशवंत राव चव्हाण के स्मारक पर पहुंच थे। पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”आज गुरु पूर्णिमा है, अच्छा दिन है। हमें गुरु का आशीर्वाद मिला है। आज से बदलाव की शुरुआत हो रही है। मैं आज सुबह से निकला हुआ हूं। जिस तरह से लोगों का समर्थन हमें मिला है, वो देखने लायक है।”

पवार ने आगे कहा, ”अगर लोगों का प्यार इसी तरह से हमें मिलता रहा तो तीन महीने में पूरी पिक्चर बदल जाएगी। कई लोगों ने (अजित पवार कैंप के) हमसे संपर्क किया है और कहा है कि वो आगे भी हमारा समर्थन करते रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *