शर्मनाक! 2 साल से कुत्ते के साथ बना रहा था संबंध, आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक शख्स पर गली के कुत्ते से संबंध बनाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर थाना क्षेत्र की है। घटना का वीडियो भी इलाके वायरल हो गया। वायरल वीडियो इलाके के एक पशु प्रेमी संगठन के ध्यान में आया तो उसके बाद पशु प्रेमी संगठन ने सोनारपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी। उस शिकायत के आधार पर सोनारपुर थाने की पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 377 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सोनारपुर थाने के पुलिसकर्मी उससे पूछताछ कर रही है। शिकायत करने वाले पशु प्रेमी संगठन के एक सदस्य ने बताया कि शिकायत के बाद जानवर का मेडिकल कराया गया और फिर आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को शुक्रवार को बरूईपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इलाके के पशु प्रेमियों की शिकायत है कि उन्होंने स्थानीय निवासियों से सुना है कि वृद्ध पिछले दो-तीन वर्षों से कुत्तों को प्रताड़ित कर रहा था। उन्हें जो वीडियो मिला वह लगभग एक साल पहले का था। स्थानीय निवासियों ने पशु अधिकार संगठन को बताया कि उन्हें नहीं पता था कि शिकायत कैसे और कहां दर्ज करनी है। स्थानीय लोगों ने बार-बार सड़क जाम किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अंत में, स्थानीय निवासियों ने पशु प्रेमी संगठन से संपर्क किया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार वीडियो के आधार पर एक स्वयंसेवी संस्था के सदस्य आरोपी रतिकांत के बारे में पूछताछ करने लगे। उसके बाद संगठन द्वारा दायर लिखित शिकायत के आधार पर शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। संस्था के सदस्य संदीपन मुखोपाध्याय ने कहा, ”आरोपी पहले भी इलाके में कई कुत्तों के साथ इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है। स्थानीय लोगों ने उसे कई बार रोका भी। यह घटना ढाई साल से हो रही है। बार-बार कहने पर भी वह नहीं माना।

स्वयंसेवी संस्था के मुताबिक कुत्ते को रेस्क्यू कर उसकी शारीरिक जांच की गई। फिलहाल उसे सोनारपुर के पशु चिकित्सा केंद्र में निगरानी में रखा गया है। इस घटना के मद्देनजर मुर्शिदाबाद मेडिकल अस्पताल के मनोरोग विभाग के प्रमुख रंजन भट्टाचार्य ने कहा, “सामाजिक अस्वीकृति या विचलन के कारण ऐसी विकृत इच्छा पैदा हो सकती है। मेडिकल टर्म में इसे बेसैलिटी कहते हैं।  कभी-कभी हिंसा से ऐसी प्रवृत्तियां पैदा हो जाती हैं। ऐसे मामले असाधारण हैं लेकिन दुर्लभ नहीं हैं। बरुईपुर पुलिस जिला उपाधीक्षक मोहित मोल्लाह ने कहा, “आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *