झारखण्ड मजदूर यूनियन में शंभु पाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए केंद्रीय उपाध्यक्ष

तारकेश कुमार ओझ, खड़गपुर : झारखण्ड मजदूर यूनियन ने पश्चिम बंगाल में इकाई का गठन कर अपने भावी इरादों के संकेत दे दिए हैं। गुरुवार को रांची में आयोजित सम्मेलन में खड़गपुर के  वरिष्ठ नेता शंभु पाल को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए संगठन में उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। पूर्व मंत्री,  झारखण्ड सरकार और यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष दुलाल भुइयां ने पाल को यूनियन की  पश्चिम बंगाल इकाई का अध्यक्ष घोषित करते हुए संगठन के विस्तार का दायित्व भी सौंपा।

झामुमो के इस कदम को अगले कुछ महीनों में राज्य में होने जा रहे नगरपालिका चुनाव और अगले साल के  विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि दुलाल भुइयां ने कहा कि पश्चिम बंगाल का  जंगल महल हमारा परंपरागत आधार रहा है। यदि हम फिर अपने जड़ों की तलाश कर रहे हैं तो इसमें किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

चुनावी रणनीति की घोषणा समय आने पर की जाएगी। फिलहाल हमारी प्राथमिकता बंगाल खासकर जंगल महल के जिलों में संगठन की मजबूती है। दूसरी ओर शंभु पाल ने कहा कि नेतृत्व ने उन्हें जो दायित्व दिया है,  उसे पूरा करने की वे पूरी कोशिश करेंगे। उनकी प्राथमिकता नेतृत्व की कसौटी और उम्मीदों पर खरा उतरने की होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =