शाहरुख की ‘पठान’ ने भारत में 57 करोड़ की रिकॉर्ड ओपनिंग दर्ज की

मुंबई। भगवा रंग की बिकनी को लेकर विवादों में फंसी बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘पठान’ ने हिंदी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने पूरे भारत में 57 करोड़ रुपये (एनबीओसी) की रिकॉर्ड ओपनिंग दर्ज की है। फिल्म पठान हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज की गई है। इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। फिल्म पठान ने दुनिया भर में कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की कमाई की है, यह एक उपलब्धि हासिल करने योग्य उपलब्धि है।

वरिष्ठ फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म के 57 करोड़ रुपये के कारोबार में से 55 करोड़ रुपये हिंदी मार्केट से और बाकी 2 करोड़ रुपये तेलुगु और तमिल क्षेत्रों से आए हैं। इस फिल्म ने ‘केजीएफ : चैप्टर 2’ के हिंदी कलेक्शंस को पीछे छोड़ दिया है। केजीएफ का कारोबार 53.95 करोड़ और ‘वॉर’ का 51.60 करोड़ रुपये रहा था।

फिल्म ‘पठान’ किंग खान की वापसी है। शाहरुख खान ने पठान फिल्म के माध्यम से 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है। उनकी आखिरी फिल्म आनंद एल राय द्वारा निर्देशित ‘जीरो’ थी, जो 2018 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर असफल रही क्योंकि इसने भारत में 88.74 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। जबिक शाहरुख की ‘जब हैरी मेट सेजल’ फिल्म ने भारत में 62 करोड़ रुपये कमाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *