कालीघाट में पूजा-अर्चना के बाद बंगाल भाजपा नेताओं के शाह-नड्डा की बैठक शुरू

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महानगर के एक पांच सितारा होटल में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक शुरू कर दी है। बैठक में संगठन की स्थिति पर चर्चा हो रही है। एक नेता ने बताया कि बंगाल में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है। इसके पहले नड्डा और अमित शाह ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना की।

शाह और नड्डा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल के एकदिवसीय दौरे पर हैं। शाह और नड्डा ने अपने दौरे की शुरुआत करते हुए मध्य कोलकाता स्थित गुरुद्वारा बड़ा सिख संगत में मत्था टेका और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित दक्षिण कोलकाता में कालीघाट मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की।

राज्य में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दोनों नेताओं ने गुरुद्वारा और कालीघाट मंदिर में पूजा की। वे शाम को नयी दिल्ली रवाना होने से पहले कई संगठनात्मक बैठकें करेंगे। वे संगठनात्मक ताकत और तैयारी का जायजा लेंगे। भाजपा नेताओं के दौरे का कोई असर नहीं होगा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस यात्रा को ज्यादा महत्व नहीं दिया।

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि इस यात्रा का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वे आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन बंगाल के लोगों को राज्य के लोगों पर ही भरोसा रहेगा। शाह ने पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा था। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 संसदीय सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की थी।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/bengal-bjp-will-take-services-of-private-agency-in-lok-sabha-elections/

नड्डा और शाह ने की कालीघाट मंदिर में पूजा, भेंट की गई मां काली की प्रतिकृति

एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को मशहूर शक्तिपीठ कालीघाट में पूजा अर्चना की। यहां उन्हें मां काली की प्रतिकृति उपहार स्वरूप दी गई है। शाह और नड्डा सोमवार रात 1:45 बजे के करीब कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार सुबह सबसे पहले दोनों नेता कोलकाता के जोड़ासांको स्थित गुरुद्वारा बारा सिख संगत में पहुंचे और वीर बाल दिवस के मौके पर प्रार्थना की।

इसके बाद कालीघाट मंदिर के लिए रवाना हुए। इस शक्तिपीठ में भाजपा के शीर्ष नेताओं के दौरे को देखते हुए सुरक्षा की चुस्त व्यवस्था की गई थी। कोलकाता पुलिस ने यहां सामान्य भक्तों के लिए थोड़ी देर तक प्रवेश रोक दिया था। अमित शाह और नड्डा यहां पहुंचे और वैदिक रीति रिवाज से मां काली की पूजा की। यहां उनकी मौजूदगी की खबर से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मंदिर परिसर के आसपास पहुंच गए थे।

नड्डा और अमित शाह ने इन कार्यकर्ताओं को देख कर हाथ हिला कर अभिवादन किया और मंदिर के अंदर चले गए। यहां पूजा अर्चना के बाद दोनों नेताओं को मां काली की प्रतिकृति उपहार स्वरूप दी गई है। चुनाव की रणनीतिक बैठक के लिए शाह और नड्डा बंगाल पहुंचे हैं। यहां वे पार्टी की आईटी सेल, विभिन्न मोर्चे के साथ प्रदेश स्तर के शीर्ष नेताओं के साथ तीन बड़ी बैठकें करने वाले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *