भाजपा नेता तथागत रॉय का सनसनीखेज बयान, कहा- ‘अभी भी BJP में हैं PK के पैसे पर काम करने वाले कार्यकर्ता’

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद से तथागत रॉय कई बार पार्टी के खिलाफ अपना रोष प्रकट कर चुके हैं। उनके निशाने पर दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय और तमाम केंद्रीय नेता रहे हैं। पूर्व राज्यपाल ने सनसनीखेज बयान दिया, कहा- ‘अभी भी BJP में हैं PK के पैसे पर काम करने वाले कार्यकर्ता’। पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय के ट्वीट से सनसनी फैल गई है। बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा दिये गए।

पैसे पर काम करने वाले निचले स्तर के कार्यकर्ता अभी भी बीजेपी में काम कर रहे हैं। तथागत रॉय के बयान के बाद बंगाल बीजेपी में जहां एक ओर खलबली मच गई हैं वहीं, टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने भी तथागत रॉय पर निशाना साधा है। तथागत रॉय ने मंगलवार सुबह अपने पहले ट्वीट में लिखा, “एक समर्पित बीजेपी समर्थक से मिला। सर, मुझे नहीं पता कि आप मुझ पर विश्वास करेंगे या नहीं, हमारे गांव में कोई मुझे बता रहा था कि 2021 के विधानसभा वोट से पहले पीके टीम से कई लोग फोन कर रहे थे। हमने यहां एक पढ़े-लिखे युवक को बुलाया।”

फिर उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि भाजपा में शामिल होने और टीएमसी के लिए काम करने के लिए 13,000 रुपये का भुगतान करें।” इसलिए मुझे लगता है कि बीजेपी के पास अभी भी ग्राउंड स्तर पर बहुत सारे पीके-पेड कार्यकर्ता हैं। भाजपा के लिए तब तक जीतना असंभव है जब तक उनकी पहचान नहीं हो जाती है।” भाजपा प्रवक्ता जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, “तथागत बाबू एक अनुभवी नेता हैं। उनकी टिप्पणी बेहद दुखद है। पहले वह पार्टी के नेताओं के बारे में बात कर रहे थे, लेकिन अब पार्टी के निचले तबके भी उन लोगों को निशाना बना रहे हैं जो संगठन का नेतृत्व कर रहे हैं। तथागत बाबू के पास कहने के लिए और कुछ नहीं है।”

विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद से तथागत रॉय कई बार पार्टी के खिलाफ गुस्सा प्रकट कर चुके हैं। उनके निशाने पर दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय और तमाम केंद्रीय नेता रहे हैं। दरअसल, उनकी टिप्पणियों से भाजपा को बार-बार शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। कुछ दिनों पहले वरिष्ठ भाजपा नेता का पार्टी के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष से भी विवाद हो गया था। इकोपार्क की सुबह की यात्रा पर, दिलीप ने टिप्पणी की कि तथागत अगर चाहें तो पार्टी छोड़ सकते हैं।

उसके बाद तथागत ने साफ कर दिया कि वह पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। अगर वह पार्टी छोड़ते हैं तो कई लोगों के राज भी खोल सकते हैं। उस समय तथागत ने अपने फेसबुक हैंडल पर लिखा था, ”मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि मैं स्वेच्छा से पार्टी नहीं छोड़ रहा हूं. मैं वर्तमान में एक नियमित सदस्य हूं। ऐसे में हम अंतरात्मा की भूमिका निभाते रहेंगे।” उन्होंने कहा, “अगर मैंने पार्टी छोड़ दी होती तो सारे राज लीक कर देता, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *