मेदिनीपुर में विज्ञान सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच की पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति की पहल पर विज्ञान अभियान-2023 के अवसर पर “विज्ञान तार्किकता – मानवता” शीर्षक से विज्ञान पर जिला स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेदिनीपुर कॉलेजिएट स्कूल में आयोजित इस विज्ञान अभियान एवं प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्था के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. सत्यजीत चक्रवर्ती ने किया।

“सबार देश, आमार देश” के आह्वान को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विज्ञान केंद्रों के सफल प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर विज्ञान मंच के जिला सचिव सुधापद बोस ने सभी का स्वागत किया। प्रतियोगियों का उत्साहवर्धन करने के लिए पूर्व प्राचार्य हरिहर भौमिक, विशिष्ट अतिथि विद्यासागर विश्वविद्यालय के प्रो. बिप्लब मंडल, संस्था के जिलाध्यक्ष कालीपद प्रधान, कार्यकारी अध्यक्ष दिलीप चक्रवर्ती सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता परीक्षा संचालक कार्तिक चक्रवर्ती ने की। प्रतियोगिता के अंत में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सफल अभ्यर्थियों में शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। आयोजन संस्था ने प्रतियोगिता के आयोजन में सहयोग के लिए कॉलेजिएट स्कूल के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *