स्कूली छात्रा हत्याकांड : सिलीगुड़ी में विश्व हिंदू परिषद के बंद का मिला जुला असर

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी में स्कूली छात्रा की निर्मम हत्या के प्रतिवाद में विश्व हिंदू परिषद के 12 घंटे के बंद का मिला जुला असर दिख रहा है। सुबह से सिलीगुड़ी के विधान मार्केट, हांगकांग मार्केट, सेठ श्रीलाल मार्केट, खालपाड़ा, माटीगाड़ा सहित कई जगहों पर व्यवसायी प्रतिष्ठान बंद हैं। सड़को पर वाहन तो चला रहे हैं लेकिन लोगों की संख्या कम है।इधर, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

माटीगाड़ा से लेकर सिलीगुड़ी तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, कई स्थानों में हिन्दू संगठन की रैली को रोकने के लिए पिकेटिंग भी की गई है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को सिलीगुड़ी के पास माटीगाड़ा के पाथरघाटा ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक परित्यक्त घर से एक स्कूली छात्रा का खून से लथपथ शव बरामद किया गया था। छात्रा की हत्या सिर पर ईंट से वार कर की गई थी।

घटना के बाद हत्यारोपित को उसी रात सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की विशेष जांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश कर रहा था लेकिन पीड़िता लगातार प्रतिरोध किया जा रही थी इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। जिस वजह से उसने हत्या कर दी। विश्व हिंदू परिषद ने आरोपित को फांसी की सजा की मांग को लेकर 12 घंटे के सिलीगुड़ी बंद का आह्वान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *