सारदा घोटाला : ईडी के सामने पेश हुए कुणाल घोष

कोलकाता। Saradha Scam : तृणमूल कांग्रेस नेता और प्रवक्ता कुणाल घोष मंगलवार को सारदा चिट फंड मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। वित्तीय जांच एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि घोष का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। वहीं ईडी के एक सूत्र ने बताया कि एजेंसी उन फंड्स के बारे में जांच कर रही थी जो घोष को कथित रूप से सारदा समूह से मिले थे। साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से भी पूछताछ की जाएगी।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद घोष ने कथित रूप से अपनी मीडिया यूनिट चलाने के लिए सारदा समूह से पैसा लिया था। इस मामले में घोष से पहले भी जुलाई 2019 और अक्टूबर 2013 में पूछताछ की जा चुकी है। बता दें कि अप्रैल 2013 में सारदा घोटाला सामने आया था और अनुमान है कि इसमें 10,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया है।

विधानसभा चुनावों के चलते अभी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखी जंग छिड़ी हुई है। इसमें जब-तब सारदा घोटाले का मुद्दा भी उठता रहता है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों- 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं मतगणना 2 मई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *