Saradha Scam : ईडी ने कलाकार सुभप्रसन्ना, विधायक समीर चक्रवर्ती को तलब किया

कोलकाता। Saradha Chit fund Scam : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शारदा चिट फंड मामले की जांच के सिलसिले में प्रसिद्ध बंगाली कलाकार सुभप्रसन्ना और तृणमूल कांग्रेस के विधायक समीर चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया है। वित्तीय जांच एजेंसी ने तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष से पूछताछ के आठ दिन बाद मामले में दो और लोगों को समन भेजा।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी उनसे मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ कराना चाहती है।सूत्र ने कहा कि एजेंसी ने सुभप्रसन्ना को 15 मार्च को पेश होने और तृणमूल कांग्रेस के विधायक से 12 मार्च को पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है। उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। हालांकि, ईडी के अधिकारी ने घटनाक्रम पर कुछ नहीं बताया।

ईडी के सूत्रों के अनुसार, सुभप्रसन्ना से उनके बैंक खाते के माध्यम से शारदा समूह के साथ एक किए गए कुछ वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की जाएगी। सुभप्रसन्ना और शारदा समूह के प्रमुख सेन के बीच एक टेलीविजन चैनल से संबंधित 6 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था। 2019 और 2015 में भी इस मामले में सुभप्रसन्ना से पूछताछ की गई थी। ईडी ने मामले के संबंध में उनकी बेटी से 2016 में पूछताछ की थी।

इस बीच, राज्य में 2021 विधानसभा चुनावों के लिए टिकट से वंचित रहे समीर चक्रवर्ती को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने इससे पहले मार्च 2015 में करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंड घोटाला मामले में सुभप्रसन्ना से पूछताछ की थी। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले कलाकार से 2015 में चार घंटे तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *