जीटीवी सारेगामापा प्रतियोगिता के टॉप 11 में पहुंची “सलुवा गर्ल”

श्याम कुमार राई ‘सलुवावाला’, कोलकाता। सलुवा की स्टार गायिका सोनिया गजमेर पिछले सप्ताह संपन्न सारेगामापा गायन प्रतियोगिता में अपनी शानदार प्रदर्शन के बल पर एक पायदान ऊपर चढ़ने में सफल हो गई। और ग्यारह प्रतियोगियों में अपना स्थान सुनिश्चित कर ली। सोनिया की सफलता से सलुवा-खड़गपुर ही नहीं संपूर्ण पहाड़ दार्जिलिंग, कालिमपोंग से लेकर सिलिगुड़ी और सिक्किम निवासी गीत-संगीत प्रेमियों व प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। साथ ही सभी ओर से बधाई और शुभकामनाओं की बौछार हो रही है।

उल्लेखनीय है कि सोनिया सलुवा (खड़गपुर शहर से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है) जैसे छोटे से इलाके से आती हैं जहां संगीत कला के लिए प्राथमिक शिक्षा की कोई सुविधा नहीं है। न कोई संगीत विद्यालय न सरगम के बारे कोई बताने-समझाने वाला और न ही कोई मंच जहां अपनी प्रतिभा को मांजने का अवसर।

पर सोनिया ने सब कुछ अपने दम पर अपनी लगन और जुनून की बदौलत सारेगामापा जैसे बड़े और लोकप्रिय मंच में अपनी खास प्रस्तुति से निर्णायकों के साथ दर्शकों-श्रोताओं की चहेती और मजबूत प्रतियोगी बन कर उभरी है। कहना गलत न होगा कि सोनिया की एपिसोड-दर-एपिसोड निखरते हुए बेहतर प्रस्तुति को देखते हुए उम्मीद बंधती है कि इस बार भी वह सफलता की चोटी पर जरूर पहुंचकर रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *