साइबर संसार में भी महत्वपूर्ण है सुरक्षा व समय की बचत !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : साइबर संसार में पल-पल बदलाव होता रहता है। सुरक्षा व समय की बचत यहां भी काफी महत्वपूर्ण है। आरहट इसव्यू के दो नए उत्पाद के स्टार्ट अप समारोह में यह बात संस्थान के पदाधिकारियों ने कही। खड़गपुर के मलिंचा रोड स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित इस समारोह में संस्थान के निदेशक व सीईओ एन . राजशेखर तथा चीफ टेकनिकल आफिसर गौतम समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति तथा जिग्यासु लोग उपस्थित रहे।

उत्पाद का नाम प्रोफाइलो व टैसन्स करते हुए उन्होंने कहा कि साइबर सुरक्षा, गुणवत्ता तथा समय की बचत के दृष्टिकोण से ये काफी उपयोगी है। कलाउड्स बेस टैसन्स आफ लाइन में खरीदा जा सकता है, जबकि ऑनलाइन इसे सबर्कर्ाइब्ड करना पड़ेगा। वहीं प्रोफाइलों एडवरटाइजिंग वर्ल्ड का काफी महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर है, जो फोटोग्राफी समेत अन्य कार्यों में अहम भूमिका निभाता है।

उन्होंने कहा कि हमारी विशेषता यह भी है कि संस्थान का कॉरपोरेट दफ्तर भले कोलकाता में हो लेकिन यह खड़गपुर से रजिस्टर्ड है और सूचना सुरक्षा, एप डवलपमेंट, वेबसाइट डवलपमेंट, ग्राफिक्स डिजाइन, डिजिटल मार्केटिंग और सॉफ़्टवेयर एज ए सर्विस के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *