अयोध्या के हनुमान गढ़ी परिसर में साधु की चाकू मारकर हत्या

अयोध्या। अयोध्या के राम जन्मभूमि थाना क्षेत्र के हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर में एक आश्रम में गुरुवार को एक नागा साधु की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक साधु की गर्दन, छाती और पीठ पर धारदार हथियार के गहरे निशान हैं। यह भी आशंका है कि पहले पतले तार से उसका गला घोंटा गया और फिर चाकू से वार किया गया। हत्या की सूचना मिलते ही एसएसपी राजकरन नैयर, एसपी सिटी मधुबन सिंह, सीओ बीकापुर डॉ. राजेश तिवारी के नेतृत्व में फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

मृतक साधु की पहचान राम सहारे दास के शिष्य दुर्बल दास (44) के रूप में हुई है, जो बसंतिया पट्टी से भी जुड़े थे। खबरों के मुताबिक, दुर्बल दास आश्रम के सबसे अंदरूनी हिस्से के तीसरे कमरे में रहते थे। उनके साथ दो शिष्य भी रहते थे। घटना के बाद ऋषभ शुक्ला नाम का शिष्य मौके से फरार पाया गया जबकि दूसरा गोविंद दास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्ला 15 दिन पहले ही मृतक साधु के साथ रहने लगा था और वहीं खाना बनाने का काम करता था। सभी कमरों में सीसीटीवी लगा हुआ था, लेकिन किसी ने उसे बंद कर दिया। पुलिस को कुछ फुटेज मिले हैं जिसमें सीसीटीवी बंद करने वाला शख्स कैद हुआ है। पुलिस ने फुटेज और हार्ड डिस्क अपने कब्जे में ले ली है। एसपी राजकरन नैयर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले को सुलझाने के लिए चार टीमें लगाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *