आज के दौर में सचिन 1.30 लाख रन बनाते : अख्तर

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तुलना करना गलत होगा क्योंकि सचिन ने क्रिकेट के अभी तक के सबसे मुश्किल दौर में खेलते हुए बल्लेबाजी के कई रिकार्ड बनाए। कोहली को सचिन का उत्तराधिकारी माना जाता है। उन्होंने अपने आदर्श के कुछ रिकार्ड तोड़ भी दिए हैं।

कोहली की महानता को मानते हुए अख्तर ने कहा है कि सचिन ने सबसे मुश्किल प्रतिद्वंदियों के सामने खेला है और इसिलए वो अख्तर की नजर में कोहली से आगे हैं।

अख्तर ने हेलो एप पर बात करते हुए कहा, “सचिन ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में बल्लेबाजी की है। अगर उन्हें अब मौका मिलता तो वह 1.30 लाख रन बनाते। इसलिए सचिन और कोहली के बीच तुलना करना सही नहीं होगा।”

अख्तर ने साथ ही बताया कि वह 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन को शतक पूरा करते हुए देखना चाहते थे। सचिन उस मैच में 98 रनों पर अख्तर के हाथों ही आउट हुए थे। सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

अख्तर ने कहा, “मैं काफी दुखी था क्योंकि सचिन 98 रनों पर आउट हो गए थे। वह विशेष पारी थी। उन्हें शतक बनाना चाहिए था। मैं चाहता था कि वह शतक पूरा करें, उस बाउंसर पर मैं छक्का देखना पसंद करता जो उन्होंने मुझे पहले मारा था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *