इस बड़ी सीरीज में ‘भारत’ के लिए ओपनिंग करेंगे सचिन और सहवाग

मुंबई : क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है क्योंकि एक बार फिर से वो अपने सबसे महान क्रिकेटर्स सचिन तेंदुलकर वीरेंद्र सहवाग को एक साथ बल्लेबाजी करते हुए देख सकेंगे। सचिन तेंदुलकर वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं दोनों ही मैदान के बाहर दिखाई देते हैं लेकिन अब सचिन सहवाग के साथ, जॉंटी रोड्स, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। अगर अभी आप नहीं समझे तो समझा देते है कि एक बार फिर से अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज होने वाला है। इस लीग में क्रिकेट के अधिकतर दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं रोड सेफ्टी के नियमों को जागरुक करने के लिए सीरीज खेलते हैंं।

पिछली बार ये सीरीज मुंबई में हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज को तुंरत रोक दिया गया था लेकिन एक बार फिर से क्रिकेट फैंस के मनोरंजन के लिए इस सीरीज को खेला जाना है। ये सीरीज एक टी-20 मैच की तरह होती है इसमें कई सारे दिग्गज हिस्सा लेते हैं। इस बार रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के आयोजकों ने मुंबई की जगह दूसरी जगह को इसकी मेजबानी करने का मौका दिया हैै।

इस बार छत्तीसगढ़ के रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन होने वाला हैै। इस सीरीज के मैच दो से 21 मार्च तक होने वाले हैं. इसमें भारत, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया की टीमें हिस्सा लेंगी। इन सभी देशों के लैजेंड्स खिलाड़ी आपको खेलते हुए दिख जाएंगे। आयोजको द्वारा बयान में कहा गया है कि देश में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रियता वाला खेल है, यहां क्रिकेटरों को आदर्श नायकों के तौर पर देखा जाता है ऐसे में इस लीग का मतलब सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की हैै। पिछली बार इस सीरीज को काफी पसंद किया था अब देखना होगा इस बार फैंस इसको कैसा सपोर्ट करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *