लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल प्रशासन में फेरबदल

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सचिवालय में मंत्रालय के सचिव स्तर के अधिकारियों में फेरबदल हुए हैं। कार्मिक निवेश एवं प्रशासन विभाग की ओर से एक सर्कुलर जारी कर अधिकारियों के तबादले की घोषणा की गई है। लोक निर्माण एवं नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव खलील अहमद को पश्चिमी क्षेत्र विकास विभाग में भेजा गया है।

आईएएस अधिकारी देवाशीष सेन लंबे समय तक हिडको के चेयरमैन रहे। उनके रिटायरमेंट के बाद संजय बंसल को ये जिम्मेदारी मिली थी। अब उन्हें वंचित कल्याण विभाग के अतिरिक्त प्रभार के रूप में लोक निर्माण एवं शहरी विकास विभाग का सचिव और हिडको का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

नीलम मीना को उपभोक्ता संरक्षण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर की अधिकारी रोशनी सेन पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। वह पर्यावरण, मत्स्य पालन और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के प्रभारी थे।

उपभोक्ता संरक्षण विभाग आईएएस अधिकारी नीलम को दिया गया है और बाकी दो कार्यालय रोशनी के पास रखे गए हैं। अभिनव चंद को पर्यावरण अध्ययन एवं वेटलैंड संस्थान का निदेशक नियुक्त किया गया है।

नवान्न के एक सूत्र के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के कारण लंबे समय से एक ही पद पर जमे अधिकारियों का तबादला जरूरी हो गया था। उसी नियम के तहत राज्य प्रशासन के शीर्ष स्तर पर यह फेरबदल किया गया है।

राज्य प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग मार्च के दूसरे सप्ताह में आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। उसके पहले राज्य सरकार ट्रांसफर पोस्टिंग की प्रक्रिया पूरी कर लेना चाहती है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *