पुलवामा कांड की बरसी पर किया शहीदों का स्मरण

खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के रांगामाटी क्षेत्र में स्थानीय निवासियों की पहल से पुलवामा के शहीदों को आंतरिक सम्मान के साथ याद किया गया। मंगलवार शाम को सैकड़ों छात्रों और स्थानीय निवासियों ने एक मौन जुलूस के साथ क्षेत्र की परिक्रमा की। साथ ही वीर शहीदों के सम्मान में कैंडल जलाए गए।

इस अवसर पर पूर्व फुटबॉलर सुशांत घोष, करियर प्वाइंट स्टडी सेंटर के जयंत राय, शिक्षक आदित्य दलोई समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे। लोगों ने शहीद जवानों को अश्रुपूरित नेत्रों से याद किया और उनके परिजनों के प्रति गहरी सांत्वना व्यक्त की। बता दें कि 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में भारत के 44 जवान शहीद हो गए थे। लोगों ने कहा कि शहीदों को देशवासी कभी नहीं भुला सकते।

पूर्व मेदिनीपुर : महिषादल में भी दिखा वैलेंटाइन डे का अलग अंदाज

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत महिषादल में वैलेंटाइन डे बिल्कुल ही अलग अंदाज में मनाया गया। इस दिन सभी लोग अपनों के साथ समय बिताने के अलावा उपहार देकर दिन को मनाते हैं। लेकिन इस खास दिन पर एक और तस्वीर देखने को मिली। प्रेम दिवस पर महिषादल विश्वकला केंद्र के सदस्यों ने जिले के विभिन्न हिस्सों के जरूरतमंद लोगों को उपहार बांटे।

इस दिन महिषादल के अमृतबेडिया, दानीपुर क्षेत्र में रूपनारायण नदी के तट पर रहने वाले सैकड़ों लोगों को किसी ने सर्दी से बचने के लिए कंबल, किसी को धोती, किसी को साड़ी और किसी को कपड़े दिए गए। विशेष दिनों पर ऐसे उपहार पाकर नकुल, सहदेव, मणिमल, काकलीरा जैसे लोग बहुत खुश नजर आये।

संस्था के विश्वनाथ गोस्वामी ने कहा कि कई लोग प्यार के दिन अपनों के साथ मस्ती कर रहे हैं। लेकिन बेबस लोगों के बारे में किसी ने इस तरह नहीं सोचा, उनके साथ खड़े होने की जरूरत महसूस नहीं कर रहे। नई पहल के तहत उन्हें अपनी तरफ से एक छोटा सा तोहफा देना बहुत अच्छा है। समाज में ऐसे सकारात्मक पहल की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *