IIt Kharagpur

आईआईटी खड़गपुर में यंग इनोवेटर्स प्रोग्राम 2023 के लिए पंजीकरण शुरू

खड़गपुर : आईआईटी खड़गपुर द्वारा यंग इनोवेटर्स प्रोग्राम 2023 के लिए पंजीकरण पोर्टल अब खुला है, और इच्छुक छात्रों के पास कार्यक्रम को साइन अप करने के लिए 24 दिसंबर, 2023 तक का समय है। स्कूल के कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्र इसमें भाग लेने के पात्र हैं। इस वर्ष के कार्यक्रम के विषय उन्नत रीसाइक्लिंग और अपशिष्ट प्रबंधन, स्मार्ट शहर और ग्रामीण भारत के लिए अनुप्रयोग, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा में नवाचार, मेटावर्स और इसके अनुप्रयोग, सतत विकास, जलवायु हैं।

परिवर्तन, और ऊर्जा समाधान, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और अनुप्रयोग भी इसके अंग हैँ ।चयन प्रक्रिया में तीन राउंड शामिल हैं। पहला राउंड 2 ऑनलाइन आयोजित किया जाता है, जो प्रतिभागियों के लिए एक सुविधाजनक मंच प्रदान करता है। प्रारंभिक दौर से अर्हता प्राप्त करने वाली टीमें अगले चरण में आगे बढ़ेंगी, जो खड़गपुर परिसर में होगा। इन राउंड के दौरान, क्वालीफाइंग टीमों को अपने नवीन विचारों को प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा और साथ ही हरे-भरे विशाल परिसर को देखने का भी मौका मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *