जिला परिषद में नियुक्ति के नाम पर करोड़ों की वसूली : दिलीप घोष

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को काफी किरकिरी झेलनी पड रही‌ है। इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष में चौकानेवाले आरोप लगाए हैं। रविवार को मेदनीपुर के चंद्रकोना में चाय पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा है कि यहां से तृणमूल के बड़े नेता अजीत माइती जिला परिषद में नियुक्ति के नाम पर करोड़ों रुपये की वसूली कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अजीत बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। जल्द ही उन्हें अपने भ्रष्टाचार की कीमत चुकानी होगी।

उन्होंने कहा, “हमारे पास यह खबर है कि अजीत ने कई लोगों से जिला परिषद में नियुक्ति के नाम पर रुपये की वसूली की है। वह बहुत कुछ जानते हैं लेकिन बोलते नहीं हैं।” हाल ही में भाजपा विधायक हिरन चटर्जी की तस्वीर भी अजीत माइती के साथ वायरल हुई थी जिसमें दोनों एक ही सोफे पर बैठे हुए थे। इसे लेकर कटाक्ष करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि अजित माइती के घर बहुत लोग आ रहे हैं लेकिन कुछ दिनों के बाद लोग तो जाएंगे लेकिन वह खुद अपने घर पर नहीं मिलेंगे, फरार रहेंगे।

अजीत ने दिया जवाब
दिलीप घोष के इन आरोपों पर अजीत माइती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि दिलीप घोष पागलों की तरह प्रलाप कर रहे हैं। उनकी बातों का कोई आधार नहीं है। मैं किसी भी भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हूं। जिला परिषद में नियुक्ति का मेरा अधिकार भी नहीं है। वह नियमों को जानते ही नहीं हैं जैसे तैसे सांसद बन गए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे वह मुझे केंद्रीय एजेंसियों की धमकी दे रहे हैं उस तरह से मैं भी कह सकता हूं कि सीआईडी के जरिए उन्हें गिरफ्तार करवा लूंगा लेकिन हम लोग उनके जैसे नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *