एनसीपी की बागी टीम ने शरद पवार से की मुलाकात, लिया ‘आशीर्वाद’

मुंबई। महाराष्ट्र में एक नए राजनीतिक घटनाक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टूटे हुए गुट ने रविवार दोपहर एनसीपी के संस्थापक-अध्यक्ष शरद पवार से अचानक मुलाकात की।मुलाकात करने वालों में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे सहित कई मंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे। बैठक के बाद पटेल ने कहा कि वे सभी शरद पवार का बहुत सम्मान करते हैं, वह उनके मार्गदर्शक और गुरु हैं।

पटेल ने कहा, “हम उनका आशीर्वाद लेने और काम करने तथा पार्टी को एकजुट रखने के लिए उनसे मिलने गए थे। उन्होंने धैर्यपूर्वक हमारी बात सुनी लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।” रविवार की अचानक 30 मिनट की मुलाकात अजीत पवार के अपनी चाची (शरद पवार की पत्नी) प्रतिभा पवार से मिलने के दो दिन बाद हुई, जिनकी शुक्रवार को हाथ की सर्जरी हुई थी।

शरद पवार से मुलाकात के बाद, अजीत पवार ने चचेरी बहन सुप्रिया सुले से भी बातचीत की। इसके बाद अजीत पवार ने कहा, “राजनीति एक तरफ, परिवार हमेशा पहले”। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज पर अपनी बीमार चाची से मिलने के लिए भी गए थे।

17 जुलाई से शुरू होने वाले महाराष्ट्र विधानमंडल मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर रविवार की इस मुलाकात ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचलें बढ़ा दी हैं। अजित पवार गुट के एनसीपी से अलग होने और 2 जुलाई को दूसरे डिप्टी सीएम के रूप में शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी सरकार में शामिल होने के दो हफ्ते बाद इस ग्रुप की सीनियर पवार के साथ यह पहली सीधी मुलाकात थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *