Election Commission received 282 complaints in the first three hours of voting in Bengal

बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा है पुनर्मतदान

Loksabha Election, कोलकाता। आम चुनाव के अंतिम चरण में दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर और बारासात में मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद आज सोमवार को पुनर्मतदान हो रहा है। इन दो मतदान केंद्रों पर वोटिंग सुबह 7:00 बजे शुरू हो गई है। केंद्रीय बलों और राज्य पुलिस के सशस्त्र जवानों की निगरानी में मतदान हो रहा है।

मतदान केंद्रों के आसपास भीड़ को एकत्र नहीं होने दिया जा रहा। चुनाव आयोग ने पुलिस को हर हाल में हिंसा पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि एक जून को अंतिम चरण के मतदान वाले दिन मथुरापुर में जमकर हिंसा हुई थी।

सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर छप्पा वोटिंग के आरोप लगे थे जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट को उठाकर तालाब में फेंक दिया था। इस पर चुनाव आयोग ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

लेकिन बाद में यहां पुनर्मतदान के आदेश दिए गए। इसी तरह से बारासात में भी छप्पा वोटिंग के वीडियो चुनाव आयोग को मिले थे जिसके बाद विपक्षी पार्टियों की मांग पर यहां पुनर्मतदान के निर्देश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *