Subhendu Jyotipriya

राशन वितरण घोटाला: ज्योतिप्रिय मलिक ने शुभेंदु अधिकारी को बताया ‘मुख्य’ साजिशकर्ता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को करोड़ों रुपये के राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी के पीछे “प्रमुख साजिशकर्ता” बताया। गुरुवार की सुबह उनके आवास पर शुरू हुई मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद शुक्रवार सुबह उनकी गिरफ्तारी के बाद, राज्य के पूर्व खाद्य और आपूर्ति मंत्री मलिक को अनिवार्य चिकित्सा जांच के लिए जोका के ईएसआई अस्पताल ले जाने से पहले ईडी के साल्ट लेक कार्यालय लाया गया था।

ईडी कार्यालय से निकलते समय उन्होंने मीडियाकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत की। मल्लिक ने कहा, “मैं साजिश का शिकार हूं। बीजेपी और शुभेंदु अधिकारी साजिश में शामिल हैं। शुभेंदु ने ही मुख्य रूप से साजिश रची है। तृणमूल कांग्रेस नेता को दोपहर में कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। पता चला है कि ईडी अधिकारियों ने मलिक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

सूत्रों ने कहा कि 20 घंटे से अधिक समय तक चली छापेमारी और तलाशी अभियान के दौरान, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने साल्ट लेक स्थित उनके आवास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए। मलिक, जो वर्तमान में राज्य के वन मंत्री हैं, कथित तौर पर शुरू से ही ईडी के जांच अधिकारियों के सवालों का जवाब देने से इनकार कर रहे थे। सूत्रों ने आगे कहा कि मंत्री के आवास पर गए जांच अधिकारी छापेमारी अभियान की प्रगति के साथ-साथ मंत्री से पूछताछ के बारे में नई दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में अपने उच्च अधिकारियों को लगातार अपडेट कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *